News Nation Logo

Odisha Train Accident: ओडिशा में मालगाड़ी पटरी से उतरी, 2 की मौत

Agency | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Nov 2022, 11:43:28 AM
Odisha Train Accident

Odisha Train Accident (Photo Credit: ANI)

New Delhi:  

Odisha Train Accident: ओडिशा ( goods train derailed in Odisha ) से बड़ी खबर सामने आई है. यहां ईस्ट कोस्ट रेलवे ( East Coast Railway ) के अंतर्गत आने वाले कोरई स्टेशन ( Korai Station )  पर आज सुबह एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 2 लोगों की मृत्यु हो गई. ईस्ट कोस्ट रेलवे की ओर से बताया गया कि मालगाड़ी के पटरी से उतरने से रेल लाइनें अवरुद्ध और स्टेशन भवन क्षतिग्रस्त हो गया. राहत दल, रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी.

रेल मंत्रालय मंत्रालय के अनुसार रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन हादसे में यात्रियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है. मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. गंभीर रूप से घायलों के लिए 2-2 लाख रुपए और मामूली रूप से घायलों के लिए 25 हज़ार की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है. वहीं, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है. ओडिशा मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार उन्होंने प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों के लिए पर्याप्त उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग मंत्री प्रमिला मलिक को घटनास्थल का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा है. 

ओडिशा मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि कोराई में मालगाड़ी के पटरी से उतरने और 2 लोगों की मृत्यु पर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और पीड़ितों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

First Published : 21 Nov 2022, 11:31:08 AM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.