logo-image
लोकसभा चुनाव

Summer Vacation: इस राज्य ने घोषित कर दी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां, 25 अप्रैल से बंद रहेंगे स्कूल

ओडिशा सरकार ने मौजूदा गर्मी के हालतों के मद्देनजर रविवार को राज्य के सभी स्कूलों में 25 अप्रैल से गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी है.

Updated on: 21 Apr 2024, 06:14 PM

नई दिल्ली:

Summer Vacations in Odisha: ओडिशा सरकार ने मौजूदा गर्मी के हालतों के मद्देनजर रविवार को राज्य के सभी स्कूलों में 25 अप्रैल से गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी है. इसके साथ ही, राज्य सरकार ने घोषणा की कि, 22 से 24 अप्रैल तक तीन दिनों के लिए स्कूल सुबह 6.30 बजे से 10.30 बजे (Odisha School Timing) तक चलेंगे. बता दें कि, सरकार का ये फैसला राज्य के कई हिस्सों के भीषण गर्मी की चपेट में आने के एक दिन बाद आया है. जहां तकरीबन 10 जगहों पर पारा 43 डिग्री सेल्सियस के भी पार पहुंच गया है. 

गौरतलब है कि, पश्चिमी ओडिशा में बौध और उत्तरी क्षेत्र में बारीपदा राज्य के सबसे गर्म स्थान रहे, दोनों में अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया कि, 21 और 22 अप्रैल को ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में गंभीर गर्मी की लहर चलने की संभावना है.

कई इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी

मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को मयूरभंज, नयागढ़, अंगुल, बौध, कटक और क्योंझर जिलों में एक या दो स्थानों पर लू से गंभीर लू चलने की संभावना है, जिसके मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

गौरतलब है कि, अभी कुछ दिन पहले ही ओडिशा से सीज़न की पहली सनस्ट्रोक मौत की सूचना मिली थी, जिसमें बालासोर जिले के महेशपुर निवासी लक्ष्मीकांत साहू (62) की 15 अप्रैल को लू लगने से मौत की जानकारी मिली थी. रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि, ये इस गर्मी में सनस्ट्रोक से यह पहली मौत है.