News Nation Logo

ओडिशा: 19 मई से एक जून तक लगा लॉकडाउन, सप्ताहांत पर पूर्ण रूप से बंदी

राज्य की बीजू जनता दल सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य में लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया है. वहीं वीकेंड पर यानी शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक राज्य में कंप्लीटली लॉकडाउन रहेगा यानि कि सब कुछ पूरी तरह से बंद रहेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 May 2021, 04:57:25 PM
Lockdown in Odisha

ओडिशा लॉकडाउन (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • ओडिशा में राज्य सरकार ने लगाया लॉकडाउन
  • 19 मई से लेकर एक जून तक 14 दिनों का लॉकडाउन
  • वीकेंड्स (शुक्रवार की शाम से सोमवार की सुबह तक) संपूर्ण लॉकडाउन

नई दिल्ली:

ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने कोरोना संक्रमण की वजह से आई महामारी से राज्य को सुरक्षित रखने के लिए एक बार फिर 19 मई से लेकर एक जून तक 14 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. राज्य की बीजू जनता दल सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य में लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया है. वहीं वीकेंड पर यानी शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक राज्य में कंप्लीटली लॉकडाउन रहेगा यानि कि सब कुछ पूरी तरह से बंद रहेगा. सरकार ने राज्य में तेजी से बढ़ते हुए कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से यह कदम उठाया है.

ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 19 मई से एक जून सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन रहेगा. (शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक) पूरी तरह से बंद रहेगा. आपको बता दें कि इसके पहले भी नवीन पटनायक सरकार ने 14 दिनों के लिए राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगा रखा है जिसे फिर से 14 दिनों के लिए आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है.

यह भी पढ़ेंःउत्तराखंड में एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, जानें क्या रहेंगी पाबंदियां

ओडिशा में आज 10,321 और नए कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजे पाए गए हैं. इसके बाद अब राज्य में कुल मिलाकर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा बढ़कर 6,33,302 तक जा पहुंचा है. जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 22 लोगों की जान गई जिसके बाद इस महामारी से मरने वालों की संख्या का आंकड़ा बढ़कर 2,357 तक जा पहुंचा. वहीं अगर राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या की बात करें तो ये आंकड़ा 1,04,539 तक जा पहुंचा है. अधिकारियों ने बताया कि 10,321 नए मामलों में से 5,779 संक्रमितों की पुष्टि विभिन्न क्वारंटीन सेंटरों से हुई और बाकी मरीजों की पुष्टि संक्रमित मरीज के संपर्क में आए लोगों की जांच के दौरान हुई है.

यह भी पढ़ेंःराजस्थान में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 'नागिन डांस' की सजा

अगर राज्य में सबसे ज्यादा मामलों की बात करें तो ओडिशा के खुर्दा जिले में सबसे अधिक 1,566 मामले सामने आए हैं. वही खुर्दा के बाद सुंदरगढ़ में 819 और कटक में 731 मामले सामने आए हैं. इसके अलावा ओडिशा के पांच जिलों में 100 से कम मामले सामने आए हैं. मलकानगिरि और ढेंकानाल जिलों में 77-77 मामले आए तो वहीं सोनपुर में 73, गजपति में 56 और कंधमाल में 54 मामले आए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 04:19:45 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो