News Nation Logo

आंध्र प्रदेश में कल रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू

देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इस बीच कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए आंध्र प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को बड़ा फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Apr 2021, 07:18:29 PM
Night curfew

आंध्र प्रदेश में कल रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इस बीच कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए आंध्र प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को बड़ा फैसला किया है. मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO)  के आदेशानुसार, राज्य में शनिवार रात 8 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. नाइट कर्फ्यू के दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं की ही छूट रहेगी. आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री मेकापति गौथम रेड्डी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. रेड्डी ने कहा कि मुझमें कोरोना के हल्के लक्षण दिखाई दिए, जिसके बाद कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

आंध्र प्रदेश के प्रमुख सचिव (चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण) अनिल कुमार सिंघल ने कहा है कि राज्य में कोविड की स्थिति नियंत्रण में है. सिंघल ने गुरुवार को कहा, "राज्य में स्थिति नियंत्रण में है और अस्पतालों में बेड या ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है." मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के निर्देशानुसार, उन्होंने कहा कि 104 कॉल सेंटर को स्थापित किये गये हैं, जहां पहले से ही कॉल की बढ़ती संख्या बढ़ गई है.

वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी ने कहा, "जिला-स्तर पर हेल्पडेस्क के कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाई गई है." सिंघल ने कहा कि हेल्पलाइन पर कॉल करने वाले लोगों को अपनी स्वास्थ्य स्थिति का विवरण बताना चाहिए, ताकि कर्मचारी उन्हें ठीक से निर्देशित कर सकें और समय पर जवाब दे सकें. 

उन्होंने आगे कहा कि जिला कलेक्टरों को जरूरतमंदों को वितरित करने के लिए पर्याप्त संख्या में होम आइसोलेशन किट तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया है. उन्होंने कहा, "हल्के मामलों के लिए कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) तैयार किया गया है और गंभीर मामलों को कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती किया जा रहा है." आंध्र प्रदेश ने गुरुवार को 10,759 नए कोविड-19 मामलों की सूचना दी, जिसके बाद कुल संख्या 9.97 लाख से अधिक हो गई, जबकि राज्य के सक्रिय मामले 66,944 तक पहुंच गए.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने सीताराम येचुरी के बेटे के निधन पर शोक व्यक्त किया

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को सीपीएम के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी के बड़े बेटे आशीष येचुरी के निधन पर शोक व्यक्त किया. रेड्डी ने कहा, "मैं येचुरी के बेटे की मौत से दुखी हूं। मेरी उनके और उनके परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना है." वरिष्ठ वाम नेता ने गुरुवार सुबह अपने बेटे की मौत की घोषणा की.

इसी तरह, वाईएसआरसीपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य वी विजयसाई रेड्डी ने भी येचुरी के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा, "सीपीएम नेता येचुरी के बेटे के निधन पर मेरी उनके प्रति गहरी संवेदना है. मेरे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवार के साथ हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले." येचुरी तेलुगु मूल के हैं और आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Apr 2021, 06:52:54 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.