logo-image

नवीन कि रोम यात्रा, पोप से मिल सकते हैं सर्वोच्च पादरी

ईसाई जगत के सर्वोच्च पादरी पोप से मिल सकते हैं 10 साल बाद नवीन विदेश यात्रा करेंगे और इटली जाएंगे. जहां वह सर्वोच्च ईसाई पादरी पोप से मिलेंगे. ऐसी अफवाहें अब मीडिया में घूम रही हैं. मुख्यमंत्री का इस महीने के अंतिम सप्ताह में विदेश जाने का कार्यक्रम

Updated on: 08 Jun 2022, 11:53 PM

नई दिल्ली :

10 साल बाद नवीन विदेश यात्रा करेंगे और इटली जाएंगे. जहां वह सर्वोच्च ईसाई पादरी पोप से मिलेंगे. ऐसी अफवाहें अब मीडिया में घूम रही हैं. मुख्यमंत्री का इस महीने के अंतिम सप्ताह में विदेश जाने का कार्यक्रम है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति चुनाव नजदीक आ रहा है. इसलिए नवीन को अपनी विदेश यात्रा से खुश करने और बाधाओं को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है. नवीन कैथोलिक चर्च के प्रमुख पोप फ्रांसिस से मिलने वाले पहले मुख्यमंत्री हो सकते हैं. मुख्यमंत्री इस माह के अंतिम सप्ताह में विदेश यात्रा पर जाएंगे. रोम, इटली में विश्व खाद्य कार्यक्रम कार्यशाला में भाग लेंगे. कृषि, खाद्य सुरक्षा और आपदा प्रबंधन में अनुभव साझा करेंगे.


बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री के विदेश दौरे के लिए सारे इंतजाम किये हैं.  क्योंकि आगामी राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को जिताने में बीजेडी की बड़ी भूमिका होगी. जानकारी के लिए याद दिला दें कि केंद्र ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पिछले साल रोम में विश्व शांति सम्मेलन में शामिल होने का मौका नहीं दिया. जानकारी के लिए यद् दिला दें कि केंद्र ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पिछले साल रोम में विश्व शांति सम्मेलन में शामिल होने का मौका नहीं दिया.

इस बीच 10 साल बाद नवीन विदेश दौरे पर जा रहे हैं. रोम से लौटते समय वे दुबई में प्रवासी उड़िया उद्योगपतियों से बातचीत करेंगे. मुख्यमंत्री उद्योगपतियों, खासकर ओडिशा के उद्योगपतियों को निवेश के लिए राजी करेंगे. 2012 की आधी रात के ऑपरेशन को 10 साल हो चुके हैं, और मुख्यमंत्री विदेश यात्रा नहीं कर पाए हैं.