logo-image
लोकसभा चुनाव

Mohan Charan Majhi: कौन हैं मोहन चरण माझी? BJP ने बनाया ओडिशा का CM

Mohan Charan Majhi: ओडिशा के CM के लिए माझी के नाम का ऐलान होते ही, लोगों मं उनके बारे में जानने की उत्सुकता बढ़ गई है. गूगल पर माझी से जुड़ी तमाम जानकारी सर्च की जा रही हैं.

Updated on: 11 Jun 2024, 06:35 PM

New Delhi:

Mohan Charan Majhi: ओडिशा में पहली बार सरकार बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी ने राज्य के नए मुख्यमंत्री के लिए नाम का ऐलान कर दिया है. बीजेपी ने मोहन चरण माझी को ओडिशा का नया मुख्यमंत्री बनाया है. आज यानी मंगलवार को हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में मोहन चरण माझी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया, जिसके बाद उनके मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी हाईकमान ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को ओडिशा के लिए पर्यवेक्षक बनाया था, जिनको राज्य के नए सीएम का चुनाव करना था. ओडिशा के मुख्यमंत्री के लिए माझी के नाम का ऐलान होते ही, लोगों में उनके बारे में जानने की उत्सुकता बढ़ गई है. गूगल पर माझी से जुड़ी तमाम जानकारी सर्च की जा रही है. कोई उनकी राजनीतिक करियर सर्च कर रहा है तो कोई उनकी फैमिली बैकग्राउंड. ऐसे में आज हम आपको ओडिशा के नए मुख्यमंत्री के बारे में कुछ खास बातें बताते हैं. 

दरअसल, मोहन चरण माझी ओडिशा की क्योंझर विधानसभा सीट से विधायक हैं. आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखने वाले माझी इससे पहले ओडिशा विधानसभा में बीजेपी विधायक दल के मुख्य सचेतक भी रह चुके हैं. मोहन चरण माझी 52 साल के हैं और अब तक चार बार विधायक रह चुके हैं. ओडिशा विधानसभा चुनाव 2024 में उन्होंने बीजेडी की मीना माझी को हराया था. 

Mohan Charan Majhi: कौन हैं मोहन चरण माझी? BJP ने बनाया ओडिशा का CM यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...