logo-image

Mizoram Assembly Election 2023: चुनाव से पहले PM मोदी ने कही यह बड़ी बात, BJP सरकार से पहले...

Mizoram Assembly Election 2023: देश के पांच राज्यों (मिजोरम, तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़) में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है...ऐसे में नेताओं के बीच बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चुका है

Updated on: 05 Nov 2023, 03:33 PM

New Delhi:

Mizoram Assembly Election 2023:  मिजोरम विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा ने दिल्ली को पूर्वोत्तर राज्यों से जोड़ने का काम किया है. मिजोरम प्रकृति और संस्कृति दोनों वाला राज्य है. इसमें वैश्विक पर्यटन केंद्र बनने की क्षमता है. जब बुनियादी ढांचे में सुधार होता है, तो यह व्यापार, प्रतिभा और पर्यटन में मदद करता है. बुनियादी ढांचा निवेश, उद्योग और आय लाता है और अवसर भी पैदा करता है. मिजोरम की मेरी पिछली यात्राओं में से एक के दौरान, मैंने परिवहन द्वारा परिवर्तन के लिए काम करने का वादा किया था, तब से भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के काम के कारण सभी क्षेत्रों में एक क्रांति आई है.

कांग्रेस पर साधा निशाना

इससे पहले मध्य प्रदेश में पीएम मोदी ने कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि यहां कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है. उसे मालूम है कि यहां चुनाव जीतना नहीं है, वह तो चुनाव लड़ने का ढोंग कर रही है. वह तो इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं कि किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा. यहां के दो बड़े नेता अपने-अपने बेटों को सेट करने के लिए मध्य प्रदेश को अपसेट करने में लगे हैं. कांग्रेस पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता. कांग्रेस का नारा रहा है- गरीब की जेब साफ, काम हाफ से भी हाफ यानि कांग्रेस विकास का काम नहीं करती, लेकिन गरीब की जेब जरूर साफ कर देती है. कांग्रेस वाले कर्ज़माफी की झूठी घोषणाएं करते हैं.

ये किसान का कर्ज नहीं माफ कर पाए

5 साल पहले भी इनके नेता कहते थे 10 दिन में कर्ज माफ करेंगे. 10 दिन तो छोड़िए, डेढ़ साल का समय इनको मिला, लेकिन ये किसान का कर्ज नहीं माफ कर पाए. मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है. उसे मालूम है कि यहां चुनाव जीतना नहीं है, वह तो चुनाव लड़ने का ढोंग कर रही है.  वह तो इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं कि किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा.

चुनाव लड़ने का ढ़ोंग कर रही कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है. उसे मालूम है कि यहां चुनाव जीतना नहीं है, वह तो चुनाव लड़ने का ढोंग कर रही है...वे तो इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं कि आगे चलकर किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा...यहां के दो बड़े नेता अपने-अपने बेटों को आने वाले दिनों में सेट करने के लिए मध्य प्रदेश को अपसेट करने में लगे हुए हैं..."