News Nation Logo
Banner

त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री होंगे माणिक साहा, विधायक दल के चुने गए नेता

त्रिपुरा में बिप्लब कुमार देब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद माणिक साहा ( Manik Saha new Chief Minister of Tripura ) को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 14 May 2022, 06:38:08 PM
Tripura

Tripura (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

त्रिपुरा में बिप्लब कुमार देब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद माणिक साहा ( Manik Saha new Chief Minister of Tripura ) को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है, जिसके बाद उनका सीएम बन जाना सुनिश्चित हो गया है. माणिक साह अभी राज्यसभा से सांसद हैं. आपको बता दें कि बिप्लब कुमार देब के इस्तीफे के बाद शाम को पार्टी के विधायक दल की बैठक रखी गई थी, जिसमें त्रिपुरा के नए नेतृत्व का चुनाव किया गया. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने प्रदेश के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया. त्रिपुरा के पूर्व CM बिप्लब कुमार देब ने कहा कि राज्य में BJP का आधार मज़बूत करने के लिए मुझे विभिन्न क्षेत्रों में जमीनी स्तर पर काम करने की ज़रूरत है. मुझे आगामी विधानसभा चुनावों में फिर से BJP सरकार बनाने के लिए CM के पद पर रहने के बजाय सामान्य कार्यकर्ता के रूप में काम करना चाहिए. 

वहीं, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि बिप्लब कुमार देब के नेतृत्व में राज्य में विकास के कार्य बहुत हुए हैं. उनका बहुत प्रभावी योगदान रहा है. उन्होंने अपना त्यागपत्र राज्यपाल को सौंप दिया है।

First Published : 14 May 2022, 06:28:15 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Tripura Manik Saha