logo-image

केरल में इन चीजों पर से हटा प्रतिबंध, लॉकडाउन अब सिर्फ सप्ताहांत में

केरल में कोरोना लॉकडाउन में ढील दी गयी है. राज्य में लगे लॉक डाउन कल समाप्त हो रहा है. इस बाबत राज्य सरकार के तरफ से बयान जारी किया गया है. कल से राज्य सरकार ने कई चीजों में ढील देने की घोषणा की है.

Updated on: 15 Jun 2021, 08:52 PM

दिल्ली :

केरल में कोरोना लॉकडाउन में ढील दी गयी है. राज्य में लगे लॉक डाउन कल समाप्त हो रहा है. इस बाबत राज्य सरकार के तरफ से बयान जारी किया गया है. कल से राज्य सरकार ने कई चीजों में ढील देने की घोषणा की है. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि स्थानीय स्व-सरकारी निकायों के तहत कोरोना संक्रमण के टेस्ट के दर के आधार पर लॉकडाउन में छूट की अनुमति दी जाएगी. उन्होंने कहा कि 8% से कम पाजिटिविटी रेट वाले स्थानीय निकाय में सामान्य रूप से कार्य करने की अनुमति दी जाएगी. कल से ऐसे जगहों पर दुकानें खोलने की अनुमति होगी.

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि कल से सरकारी कार्यालय 25% कर्मचारियों के साथ काम कर सकेंगे. वहीँ सार्वजनिक परिवहन भी आंशिक रूप से संचालित की जाएगी. साथ ही कल से आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों को सभी दिनों में खोलने की अनुमति होगी. केरल में 17 जून से बार खोलने की भी अनुमति होगी. केरल में अब सिर्फ सप्ताहांत पर राज्य भर में पूर्ण तालाबंदी जारी रहेगी.

केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों, इंडस्ट्री के लिए कच्चा माल बेचने वालों, निर्माण सामग्री की दुकानों और बैंक पहले की तरह खुले रहेंगे, जबकि वीकेंड लॉकडाउन में गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा.