News Nation Logo

कर्नाटका के वन मंत्री का बयान- 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद भारत में होंगे 50 राज्य

Karnataka Nws: कर्नाटका के वन मंत्री उमेश कट्टी ने कहा है की केंद्र की बीजेपी सरकार कई बड़े राज्यों को बंटवारा कर के नए छोटे राज्य बनने की रणनीति बना रही है और 2024 के लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha elections 2024 ) के बाद भारत में 50 राज्य होंगे.

Yasir Mushtaq | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Jun 2022, 04:30:25 PM
Umesh Katti

Umesh Katti (Photo Credit: File Pic)

News Delhi :  

Karnataka Nws: कर्नाटका के वन मंत्री उमेश कट्टी ( Karnataka Forest Minister Umesh Katti ) ने कहा है की केंद्र की बीजेपी सरकार कई बड़े राज्यों को बंटवारा कर के नए छोटे राज्य बनने की रणनीति बना रही है और 2024 के लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha elections 2024 ) के बाद भारत में 50 राज्य होंगे. उमेश कट्टी ( Umesh Katti )के मुताबिक इस संदर्भ में केंद्र सरकार ने काम शुरू किया है और विशेषज्ञों के साथ बातचीत चल रही है.

उमेश कट्टी ने कहा कि कर्नाटका के हुक्केरी से बीजेपी विधायक

उमेश कट्टी ( Karnataka Forest Minister Umesh Katti ) ने कहा कि कर्नाटका के हुक्केरी से बीजेपी विधायक हैं। कट्टी काफी लंबे समय से उत्तर कर्नाटका के लिए अलग राज्य की मांग करते रहे हैं। उमेश कट्टी ने बुधवार को कहा की अब उत्तर कर्नाटका को अलग राज्य बनने से कोई नहीं रोक सकता है, अगले लोकसभा चुनाव के बाद कर्नाटक को दो राज्यों में बांट दिया जायेगा और उत्तर कर्नाटका एक अलग राज्य बन जाएगा। उमेश कट्टी के मुताबिक महाराष्ट्र को तीन राज्यों और उत्तर प्रदेश को चार राज्यों में बांट दिया जाएगा ताकि सभी इलाकों का विकास हो सके और दूर दराज गांव भी देश के अन्य शहरों की तरह विकसित हो जाएं।

First Published : 23 Jun 2022, 04:30:25 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.