logo-image

कर्नाटक: हुबली में सोशल मीडिया पोस्ट पर हंगामा, 12 पुलिसकर्मी घायल, 40 गिरफ्तार

कर्नाटक के पुराने हुबली (Hubli violence) से बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक सोशल मीडिया पोस्ट (Social Media Post) को लेकर काफी बवाल हो गया है. पोस्ट से भड़के लोगों  ने रविवार सुबह कथित रूप से जमकर हंगामा किया

Updated on: 17 Apr 2022, 06:58 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के पुराने हुबली (Hubli violence) से बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक सोशल मीडिया पोस्ट (Social Media Post) को लेकर काफी बवाल हो गया है. पोस्ट से भड़के लोगों  ने रविवार सुबह कथित रूप से जमकर हंगामा किया. गुस्साए लोगों ने पुलिस की गाड़ियों, सरकारी संपत्ति और हॉस्पिटल में जमकर तोड़फोड़ की. इसके साथ ही लोगों ने हनुमान मंदिर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इस दौरान हुए पथराव में कुछ पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गए. फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हुबली सिटी में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है. 

हुबली-धारवाड़ के पुलिस आयुक्त लभू राम ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि हंगामा और तोड़फोड़ करने के आरोप में लगभग 40 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके साथ ही  कुछ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस आयुक्त ने बताया कि हंगामे के समय ड्यूटी पर तैनात हमारे 12 अधिकारी घायल हो गए. जबकि कुछ पुलिस वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई है. पुलिस आयुक्त ने कहा कि हमारी ओर से अहतियाती कदम उठाए गए हैं, जिसका उद्देश्य भविष्य में होने वाली ऐसी घटनाओं पर रोक लगाना है. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति कानून को अपने हाथ में लेता है तो उस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि यह पूरा मामला एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर था. किसी व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था, जिसको लेकर पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार भी किया था.