logo-image

"उठो, जागो और लक्ष्य से पहले मत रुको" विवेकानंद जी का ये उद्घोष याद रखें युवाः PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के हुबली में स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद में अपने जीवनकाल में कर्नाटक की बहुत यात्राएं की थी

Updated on: 12 Jan 2023, 07:27 PM

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के हुबली में स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद में अपने जीवनकाल में कर्नाटक की बहुत यात्राएं की थी। इन यात्राओं ने उनके जीवन में बहुत मदद की थी। मैसूर के महाराजा ने स्वामी जी की शिकागो यात्रा में उनकी बहुत मदद की थी. पीएम मोदी ने कहा कि "उठो, जागो और लक्ष्य से पहले मत रुको" - विवेकानंद जी का ये उद्घोष, भारत के युवाओं का जीवन मंत्र है.

Pakistan में जिहादी कहर... 2022 में भारत की तुलना में 6 गुना अधिक मौतें हुईं आतंकी हमलों में

हिंदू महिला की हत्या कर शव को कब्रिस्तान में दफनाया, चार आरोपी ​गिरफ्तार 

PM मोदी ने कहा कि युवा शक्ति के सपने भारत की दिशा तय करते हैं। युवा शक्ति की आकांक्षाएं भारत की मंज़िल तय करती है। युवा शक्ति का जुनून भारत का रास्ता तय करता है और युवा बने रहने का मतलब अपनी सोच, मेहनत, आकांक्षाओं और लगन में युवा होना. हर मिशन के लिए बुनियाद की ज़रूरत होती है, चाहे अर्थव्यवस्था हो या शिक्षा, खेल हो या स्टार्ट अप, कौशल विकास हो या  डिजिटलाइजेशन हर क्षेत्र में एक मज़बूत बुनियाद पिछले 8-9 साल में रखी गई है, आपकी उड़ान के लिए रनवे तैयार है.

जोशीमठ में छाए बादलों ने बढ़ाया संकट, सेना के क्वार्टरों में भी आईं दरारें

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि  आज गांव हो, शहर हो या हो कस्बा, हर जगह उफ़ान पर है युवाओं का जज़्बा. हर मिशन के लिए बुनियाद की ज़रूरत होती है, चाहे अर्थव्यवस्था हो या शिक्षा, खेल हो या स्टार्ट अप, कौशल विकास हो या  डिजिटलाइजेशन हर क्षेत्र में एक मज़बूत बुनियाद पिछले 8-9 साल में रखी गई है, आपकी उड़ान के लिए रनवे तैयार है.