logo-image

Karnataka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया

Karnataka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया है. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन सरकार का प्रयास है कि आपके प्यार को हम ब्याज सहित चुकाए और तेज़ विकास करके चुकाए

Updated on: 12 Mar 2023, 01:48 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया है
  • 118 किलोमीटर लंबी इस महत्वाकांक्षी परियोजना की लागत 8,480 करोड़ रुपए है
  • इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मांड्या में रोड शो किया

New Delhi:

Karnataka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया है. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन सरकार का प्रयास है कि आपके प्यार को हम ब्याज सहित चुकाए और तेज़ विकास करके चुकाए। जिस परियोजना का आज शिलान्यास हुआ है यह उसी का एक हिस्सा है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मांड्या में रोड शो किया. इस दौरान लोगों ने उनपर फूलों की बारिश की. आपको बता दें कि पीएम मोदी ने यहां बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे (Bangalore-mysore expressway) को आज राष्ट्र को समर्पित किया. 118 किलोमीटर लंबी इस महत्वाकांक्षी परियोजना की लागत 8,480 करोड़ रुपए है. इस परियोजना का सबसे बड़ा लाभ यह होगा कि इससे बेंगलुरु और मैसूरु के बीच की यात्रा का समय को 3 घंटे से कम होकर केल 75 मिनट रह जाएगा. जिसका इस क्षेत्र के सामाजिक और आर्थिक विकास पर बड़ा असर दिखाई देगा. पीएम मोदी ने इससे पहले कहा था कि बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे एक महत्वपूर्ण रोड परियोजना है, जो कर्नाटक के विकास में योगदान देगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मैसूरु-कुशलनगर 4 लेन हाईवे का भी शिलान्यास हुआ, यह सभी प्रोजेक्ट विकास के रास्ते में एक नई दिशा देंगे। इसके लिए आप सभी को बेहद बधाई. लंबे समय से दोनों शहरों के बीच यात्रा करने वाले लोग भारी ट्राफिक की शिकायत करते थे लेकिन अब इस एक्सप्रेसवे से यह दूरी केवल एक घंटे में पूरी की जाएगी. बेंगलुरु और मैसूर दोनों ही कर्नाटक के महत्वपूर्ण शहर हैं, एक को तकनीक तो दूसरे को संस्कृति के रूप में जाना जाता है, दोनों ही आधुनिक भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसानों की छोटी छोटी समस्या दूर करके भी भाजपा उनकी समस्या का समाधान कर रही है। मांड्या के भी ढ़ाई लाख से ज्यादा किसानों के खातों में पैसे भेजे गए हैं. 2014 से पहले केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब के समय में उन्होंने गरीब आदमी को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।जो पैसा गरीब के विकास के लिए था उसके हजारों करोड़ रुपए कांग्रेस की सरकार ने लूट लिया था। कांग्रेस को कभी गरीब के दुख दर्द से कोई फर्क नहीं पड़ा है.