logo-image

Karnataka: PM मोदी ने बेंगलुरु में 'इंडिया एनर्जी वीक 2023' कार्यक्रम में हिस्सा लिया

Karnataka: कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में 'इंडिया एनर्जी वीक 2023' कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी, राज्यपाल थावरचंद गहलोत और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद हैं

Updated on: 06 Feb 2023, 12:38 PM

नई दिल्ली:

Karnataka: कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में 'इंडिया एनर्जी वीक 2023' कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी, राज्यपाल थावरचंद गहलोत और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में इंडिया एनर्जी वीक 2023 कार्यक्रम में इंडियन ऑयल द्वारा विकसित सोलर कुकिंग सिस्टम के ट्विन-कुकटॉप मॉडल का अनावरण किया. इस दौरान कर्नाटक CM बसवराज बोम्मई ने कहा कि अगले 5 वर्ष नवीकरणीय ऊर्जा, हाइड्रोजन और अमोनिया सहित ऊर्जा के नए अवतारों के उत्पादन के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाले हैं... हमारा लक्ष्य देश में नंबर-1 इलेक्ट्रॉनिक वाहन निर्माण करना है और हमारे पास इलेक्ट्रॉनिक वाहन नीति भी है जो निवेशकों के अनुकूल है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में कहा कि इस समय तुर्की में आए भूकंप पर हम सभी की दृष्टि बनी हुई है। कई लोगों की मृत्यु और काफी नुकसान की खबरें हैं। तुर्की के आसपास के देशों में भी नुकसान की आशंका है। भारत भूकंप पीड़ितों की हर संभव मदद के लिए तत्पर है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि बेंगलुरु टेक्नोलॉजी, टैलेंट और इनोवेशन की एनर्जी से भरा एक शहर है। मेरी तरह आप भी यहां के युवा ऊर्जा को अनुभव कर रहे होंगे। ये भारत की जी-20 प्रेसिडेंसी कैलेंडर का पहला बड़ा एनर्जी इवेंट है.