News Nation Logo

कर्नाटका के शिवामोग्गा में गिरफ्तार किए गए ISIS के समर्थक बना रहे थे बम 

Yasir Mushtaq | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 21 Sep 2022, 01:42:42 PM
ISIS

ISIS (Photo Credit: Google)

नई दिल्ली:  

कर्नाटका के शिवामोग्गा में मंगलवार को पुलिस ने ISIS के दो समर्थकों माज मुनीर और यासीन को गिरफ्तार कर लिया था ,जब की तीसरे समर्थक शरीक की तलाश अब भी पुलिस कर रही है। कर्नाटक के गृह मंत्री अरगा ज्ञानेंद्रा ने कहा की तीनों आरोपी बम बना रहे थे और ट्रेनिंग की तोर पर इन्होंने बम बना कर धमाका भी किया है ।अब एनआईए की टीम भी शिवामोग्गा जांच के लिए पहुंची है। कर्नाटका पुलिस के साथ अब एनआईए भी इस मामले की जांच कर रही है ताकि पता चले यह आरोपी किन आतंकियों के संपर्क में थे और आगे क्या करने वाले थे.

दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है ,इनके खिलाफ UAPA के तहत मामला दर्ज किया गया है, एनआईए की टीम भी पहुंच गई है.मामला के जांच गंभीरता से की जा रही है ,कौन से विदेशी हाथ इस के पीछे हैं और कौन सा संगठन इस में शामिल है , इस सब की जांच की जा रही है।राज्य पुलिस , शिवामोग्गा पुलिस और एनआईए ,सब मिल कर काम कर रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक शिवामोग्गा का रहने वाला साइड यासीन ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की है ,जब की मंगलुरु के रहने वाले माज मुनीर ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है, दोनो काफी समय से एक दूसरे को जानते हैं और ISIS के समर्थक हैं और ISIS की विचारधारा का प्रचार कर रहे थे. शिवामोग्गा में शांति बिगाड़ने की फिराक में थे। माज मुनीर और शरीक को 2020 में मंगलुरु पुलिस ने गिरफ्तार किया था , शहर में लश्कर तैयबा और तालिबान के समर्थन में ग्रैफिटी बनाने के मामले में।


Walkthrough

विओ 3: इस मामले के मुखी आरोपी शरीक की तलाश के लिए पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया है,शरीक शिवामो

First Published : 21 Sep 2022, 01:42:42 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.