logo-image

एक और राज्‍य में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, कर्नाटक में नाटक फिर शुरू

कांग्रेस के इस बयान से जेडीएस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा काफी निराश हैं.

Updated on: 29 Jun 2019, 12:40 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनावों में निराशाजनक हार के बाद एक तरफ जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा देने के अपने फैसले पर अड़े हुए हैं तो वहीं पार्टी नेता भी अब एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ने पर अमादा हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस ने कर्नाटक में हार का जिम्मेदार जेडीएस को ठहराया है. कांग्रेस के बयान से जेडीएस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा काफी निराश हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देवेगौड़ा ने शुक्रवार को कहा, कांग्रेस की तरफ से जेडीएस को हार का जिम्मेदार ठहराए जाने से मुझे दुख पहुंचा है. उन्होंने कहा, मुझे उस वक्त काफी दुख हुआ जब कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव की मौजूदगी में किसी पार्टी नेता ने कहा कि कांग्रेस कर्नाटक में गठबंधन की वजह से मुश्किल में थी.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी को वोट दोगे, काम के लिए यहां आओगे...सीएम कुमारस्वामी के बयान पर हंगामा

देवगौड़ा ने बेंगलुरु में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, हमने कांग्रेस से कभी नहीं कहा कि कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनना चाहिए. कांग्रेस नेता ही इस इच्छा के साथ आए थे कि कुमारस्वामी गठबंधन का नेतृत्व करें. उन्होंने आगे कहा, हमने मुख्यमंत्री के लिए मलिक्कार्जुन खड़गे, मौजूदा उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर या वरिष्ठ कांग्रेस (Congress) नेता के एच मुनियप्पा का नाम सुझाया था.

यह भी पढ़ें: VIDEO: कर्नाटक में भारी बारिश से हुई सड़क जलमग्न, तिनके की तरह बह गई बाइक

इससे पहले मुख्यमंत्री कुमार स्वामी भी एक बयान देकर सुर्खियों में आ गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम कुमारस्वामी अपने गांव करेगुड्डा के पास कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे. इसी दौरान उनकी बस को प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया और नारेबाजी करने लगे. बस आगे बढ़ती न देख कुमारस्वामी ने अपना गुस्सा प्रदर्शनकारियों पर उतार दिया. उन्होंने बस की खिड़की खोल कर कहा, 'वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया थे, अब यहां क्या करने आए हैं.' सीएम के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी का कहना है कि मुख्यमंत्री ने ऐसा बयान देकर जनमत का अपमान किया है.