logo-image

कर्नाटक: बेंगलुरु में अजान के खिलाफ लाउडस्पीकर बजाने की कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार  

हिन्दू संगठन श्री राम सेना ने आज से अजान के खिलाफ मंदिरों और मठों में लाउडस्पीकर बजाने का कार्यक्रम रखा. हालांकि राजधानी बेंगलुरु में पुलिस ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया.

Updated on: 09 May 2022, 08:40 AM

highlights

  • कर्नाटक में मस्जिदों से लाउडस्पीकर को हटाने की मांग रखी थी
  • श्री राम सेना को इस मामले में ज़्यादा समर्थन नहीं मिल रहा है

नई दिल्ली:

हिन्दू संगठन श्री राम सेना ने आज से अजान के खिलाफ मंदिरों और मठों में लाउडस्पीकर बजाने का कार्यक्रम रखा. हालांकि राजधानी बेंगलुरु में पुलिस ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया. शहर के शांतीनगर इलाके में हनुमान मंदिर में लाउडस्पीकर बजाने की कोशिश से पहले ही अशोक नगर पुलिस ने श्री राम सेना के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने सभी मन्दिरों को इस बात की हिदायत दी है कि वे श्री राम सेना के इस आह्वान का साथ न दें. श्री राम सेना प्रमुख प्रमोद मुतालिक ने महाराष्ट्र में MNS नेता राज ठाकरे की बात को सही ठहराते हुए कर्नाटक में मस्जिदों से लाउडस्पीकर को हटाने की मांग रखी थी.

इस बात की चेतावनी दी थी कि अगर 8 मई तक राज्य की BJP सरकार ने ऐसा नहीं किया तो 9 मई से विरोध शुरू होगा और राज्य के तमाम मंदिरो और मठों में अजान के समय लाउडस्पीकर बजाया जाएगा. हालांकि श्री राम सेना को इस मामले में ज़्यादा समर्थन नहीं मिल रहा है.

श्री राम सेना के एक कार्यकर्ता ने बताया कि जय श्री राम, हम शांतिनगर हनुमान मंदिर में सुप्रभात बजाने के लिए जा रहे थे लेकिन मंदिर तक पहुंचने से पहले ही हमें पुलिस ने अरेस्ट कर लिया और पुलिस स्टेशन लेकर आ गए. पुलिस ने सभी मंदिरों के पुजारियों और मैनेजमेंट को धमकी दी है कि वो हमारे संगठन को मन्दिर में लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति न दें.