News Nation Logo

कर्नाटकः बेंगलुरु में कोरोना विस्फोट, बोर्डिंग स्कूल के 60 बच्चे पॉजिटिव मिले

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक बोर्डिंग स्कूल में कोरोना विस्फोट ( corona explosion ) हुआ है. स्कूल के 60 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 28 Sep 2021, 11:33:25 PM
corona explosion

corona explosion (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक बोर्डिंग स्कूल में कोरोना विस्फोट ( corona explosion ) हुआ है. स्कूल के 60 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया है. डीसी बेंगलुरु शहरी जिला जे मंजूनाथ ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कोरोना की आशंका के चलते बच्चों का टेस्ट कराया गया था, जिसमें यह जानकारी निकलकर सामने आई. सभी बच्चों को आइसोलेट कर दिया गया है. अब स्कूल के ​टीचर्स और स्टॉफ की भी कोरोना जांच कराई जा रही है. 

यह भी पढ़ें : पंजाब में घमासान: नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर क्या बोले CM चरणजीत सिंह चन्नी? जानिए पूरी बात

वहीं, केंद्र ने मंगलवार को कुछ राज्यों में महामारी के प्रसार को देखते हुए देश भर में कोविड-19 को लेकर दिशा- निर्देश को लेकर 31 अक्टूबर, 2021 तक बढ़ा दिया है. केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के मुख्य सचिवों और प्रशासकों के साथ एक संवाद में कहा कि "देश में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के निर्देश पर देश में आगामी त्योहारी सीजन के मद्देनजर मामलों की संख्या में किसी भी संभावित वृद्धि को रोकने की आवश्यकता पर विचार करते हुए, एक आदेश जारी करने के लिए अधोहस्ताक्षरी, जिसमें कोविड-19 की रोकथाम के लिए एक आदेश जारी किया गया है. अधोहस्ताक्षरी, डीएम अधिनियम की धारा 10(2)आई) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों और राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारियों को निर्देश देता है कि वे पूर्वोक्त के अनुसार त्वरित और प्रभावी रोकथाम उपायों के कार्यान्वयन पर 21 सितंबर, 2021 से 31 अक्टूबर तक विचार करें.। राज्य/केंद्र शासित प्रदेश डीएम अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत आवश्यक उपाय करेंगे."

यह भी पढ़ें : नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह का ट्वीट- पंजाब के लिए फिट नहीं हैं वे

संचार में यह भी कहा गया है कि कोविड-19 प्रबंधन के लिए 'राष्ट्रीय निर्देशों' का पूरे देश में सख्ती से पालन किया जाना जारी रहेगा और सभी जिला मजिस्ट्रेट उपरोक्त उपायों को सख्ती से लागू करेंगे.

First Published : 28 Sep 2021, 10:54:38 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.