logo-image

कर्नाटक: बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के मामले में कुल 6 लोग गिरफ्तार 

शिमोग्गा के पुलिस कप्तान लक्ष्मी प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के मामले में कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, 12 से पूछताछ की जा रही है.

Updated on: 22 Feb 2022, 06:01 PM

नई दिल्ली:

बजरंग दल के 28 वर्षीय कार्यकर्ता की हत्या के बाद निषेधाज्ञा के बीच कर्नाटक के शिवमोगा जिले में मंगलवार को भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। स्थिति पर नजर रखने के लिए रिजर्व बलों को बुलाया गया है और जिले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तैनात हैं। निषेधाज्ञा 23 फरवरी तक लागू है। इस बीच शिमोग्गा के पुलिस कप्तान लक्ष्मी प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के मामले में कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, 12 से पूछताछ की जा रही है.

एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने बताया कि पीड़ित हर्ष के खिलाफ 2 मामले दर्ज़ थे- एक दंगे से जुड़ा मामला है और दूसरा 2016-17 में धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित है. बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के मामले में कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, 12 से पूछताछ की जा रही है.  राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने मंगलवार को कहा कि तीन को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या यह घटना हिजाब विवाद की पृष्ठभूमि में हुई है या इसमें कोई सांप्रदायिक संगठन शामिल है.

उन्होंने कहा कि हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि वित्तीय सहायता देकर हत्या को किसने प्रायोजित किया और उन्हें वाहन किसने उपलब्ध कराए. पुलिस को मामले की पूरी तरह से जांच करने के लिए कहा गया है. इस तरह की हत्याएं हर्ष के मामले के साथ बंद होनी चाहिए. उन्होंने कहा, "पुलिस से भी कहा गया है कि निर्दोष को गिरफ्तार न करें. जो भी शामिल है, उन्हें पकड़ा जाना चाहिए. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी यहां जांच और स्थिति की निगरानी के लिए तैनात हैं। मैं शिवमोगा लोगों को हमारी अपील के बाद शांति बनाए रखने के लिए धन्यवाद देता हूं. पथराव करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी." इस बीच, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और मौजूदा विधायक सतीश जरकीहोली ने हत्या को 'राजनीति से प्रेरित' करार दिया। उन्होंने कहा कि पिछली बार भी जब चुनाव नजदीक थे, तटीय कर्नाटक क्षेत्र में हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी. अब भी वही हो रहा है.