logo-image

 Karnataka IAS Transfer List Today: कर्नाटक में बड़ा प्रशासन‍िक फेरबदल, 10 IAS अफसरों का ट्रांसफर

कर्नाटक में सत्ता परिवर्तन के बाद बड़ा फेरबदल, 10 IAS अफसरों का तबादला

Updated on: 16 Jun 2023, 04:00 PM

highlights

कर्नाटक में सत्ता परिवर्तन

 10 IAS अफसरों का तबादला 

सत्ता परिवर्तन के बाद सबसे बड़ा फैसला

कर्नाटक :

कर्नाटक में सत्ता परिवर्तन के बाद बड़ा फेरबदल देखने को मिला है, जहां नई सरकार के गठन के कुछ दिनों बाद ही सिद्धारमैया सरकार ने पहली बार प्रशासनिक अफसरों के तबादले का आदेश जारी कर दिया है. गौरतलब है कि जारी आदेश में सिद्धारमैया सरकार द्वारा कई अफसरों के प्रभार में बड़ा फेरबदल किया है. मिली जानकारी के मुताबिक सरकार की तरफ से जारी सूची में प्रदेश में पदस्थ कई बड़े अफसरों का नाम भी शुमार है. वहीं अब कर्नाटक में हुई इस बड़ी प्रशासनिक फेरबदल के बाद ये खबर सुर्खियों में है.

सिद्धारमैया सरकार की ओर से जारी प्रशासनिक अफसरों के तबादले के आदेश की कॅापी देखिए.

बता दें कि कर्नाटक में हाल ही में चुनाव हुए थे, जिसमें कांग्रेस ने बाजी मारी थी. जीत के फौरन बाद कर्नाटक कांग्रेस में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर खींचतान देखने को मिली थी, जिसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया का नाम मुख्यमंत्री के तौर पर चुना गया. कनार्टक में नई सरकार बनने के बाद सिद्धारमैया सरकार का प्रशासनिक अफसरों के तबादले का सबसे बड़ा फैसला है. इस आदेश के जारी होने के बाद कई अफसरों के प्रभार में फेरबदल किया जाएगा. इसमें कई बड़े अफसरों का नाम भी शुमार है. 

बता दें कि इस खबर से जुड़ी अन्य अपडेट भी लगातार जारी की जा रही हैं. हालांकि सरकार की तरफ से ये फैसला क्यों लिया गया है, इसके पीछे की मंशा क्या है इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. मगर बता दें कि सरकार की तरफ से जारी आदेश के अनुसार प्रदेश सरकार द्वारा ट्रांसफर हुए 10 IAS अफसरों में निगम कमिश्नर से लेकर सचिव स्तर के अधिकारियों का नाम भी शामिल है, जिसके बाद अब कर्नाटक में हुई इस बड़ी प्रशासनिक फेरबदल के बाद ये खबर सुर्खियों में है.