logo-image

जापानी इंसेफलाइटिस से मरने वालों की संख्या हुई 94, 2 दिनों में 12 नए मामले

बुधवार को मच्छरों से होने वाली बीमारी की वजह से हेलाकांडी, काचर, नगांव और तिनसुकिया जिलों में एक-एक मौत के मामले दर्ज किये गये जबकि जापानी इसेफलाइटिस के 10 नए मामले सामने आए

Updated on: 18 Jul 2019, 09:58 AM

नई दिल्ली:

असम में जापानी इंसेफलाइटिस की वजह से पिछले दो दिनों में 12 और लोगों की मौत हो गई है. इसी  के साथ इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 94 तक पहुंच गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने एक बुलेटिन में यह जानकारी दी. बुलेटिन में बताया गया है कि जेई से ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़कर बुधवार को 406 हो गई क्योंकि 32 नए मामले पिछले दो दिन में पंजीकृत किए गए हैं. बुधवार को मच्छरों से होने वाली बीमारी की वजह से हेलाकांडी, काचर, नगांव और तिनसुकिया जिलों में एक-एक मौत के मामले दर्ज किये गये जबकि जापानी इसेफलाइटिस के 10 नए मामले सामने आए.

यह भी पढ़ें: Karnataka Crisis LIVE Updates : विधायकों के बागी रुख के बीच कुमारस्‍वामी सरकार की अग्‍निपरीक्षा आज

बता दें,बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) के कहर के बाद अब असम के लोग परेशान हैं. बिहार में दिमागी बुखार से करीब 200 बच्चों की मौत हो गई थी. अब असम के लोग इस कहर का सामना करने को मजबूर हैं. बिहार में अबतक करीब 200 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: हनुमान चालीसा पाठ में शामिल होना इशरत जहां के लिए गुनाह हो गया, मोहल्‍ले में जीना हुआ मुहाल

बिहार में लगभग 2 महीने से बुखार का कहर था. यह कहर बिहार के मुजफ्फरपुर में ज्यादा था. इस गंभीर बीमारी की चपेट में 200 बच्चे मौत की नींद सो गए. सरकार ने इस बीमारी को गंभीरता से नहीं लिया. केंद्र सरकार ने भी इसको लेकर सक्रियता नहीं दिखाई.