News Nation Logo

ओडिशा में बोले अमित शाह- CAA पर किसी की नागरिकता नहीं जाएगी, विपक्ष दंगा करा रहा है...

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को ओडिशा के भुवनेश्वर में एक जनसभा को संबोधित किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Feb 2020, 05:30:59 PM
amit shah

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) (Photo Credit: बीजेपी ट्वीटर हैंडल)

नई दिल्ली:

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को ओडिशा के भुवनेश्वर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर कहा कि कांग्रेस, ममता दीदी, सपा, बसपा ये सारे लोग CAA का विरोध कर रहे हैं. ये कह रहे हैं कि इससे अल्पसंख्यकों के नागरिक अधिकार चले जाएंगे. अरे इतना झूठ क्यों बोलते हो. मैं आज फिर से यहां कहना चाहता हूं कि CAA से देश के एक भी मुसलमान, एक भी अल्पसंख्यक का नागरिकता अधिकार नहीं जाने वाला है. CAA नागरिकता लेने का कानून है ही नहीं, बल्कि नागरिकता देने का कानून है.

यह भी पढ़ेंःसियासी 'दुश्मन' ने जब एक साथ लंच का लिया मजा, ममता बनर्जी और अमित शाह ने साथ खाया खाना

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि मैं आज सभी ओडिशा वासियों को बताना चाहता हूं कि मैं 5 साल तक पार्टी अध्यक्ष रहा हूं, अनेक बार ओडिशा आया हूं और यहां के अनेक नगरों में घुमा हूं और कार्यकर्ताओं से मिला हूं. कभी भी ओडिशा मुझे गुजरात से अलग नहीं लगा, मुझे अपना दूसरा घर लगा.

लोकसभा चुनाव के बाद मैं पहली बार ओडिशा आया हूं, मैं आपको धन्यवाद देता हूं

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद मैं पहली बार ओडिशा आया हूं. मैं भाजपा की तरफ से आपको धन्यवाद देता हूं कि आपने 8 सीटों पर विजय देकर 21% जो पहले वोट मिला था इसकी जगह 38.4% वोट देकर हमारे नेता मोदी जी का आपने समर्थन किया है. इतने वर्षों की यात्रा में यहां कांग्रेस पार्टी पहली बार मुख्य विपक्षी दल से नीचे उतरी और भाजपा का हमारा कार्यकर्ता आज विपक्ष के नेता के रूप में विधानसभा में बैठकर ओडिशा की जनता की आवाज बना है.

यह भी पढ़ेंःफांसी टालने का एक और पैंतरा, निर्भया के दोषी पवन ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका दायर की

2024 तक देश के हर घर में नल से स्वच्छ पीने का पानी पहुंचाना है: अमित शाह 

गृह मंत्री ने आगे कहा कि मैं आपको मोदी जी के प्रतिनिधि के नाते विश्वास दिलाने आया हूं कि पूर्व का पिछड़ा क्षेत्र और विशेषकर ये उत्कल राज्य सबसे अच्छा राज्य बने, इस दिशा में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने अपने दूसरे कार्यकाल में एक बहुत बड़ी योजना लाए हैं. 2024 तक देश के हर घर में नल से स्वच्छ पीने का पानी पहुंचाना है. इस योजना का सबसे बड़ा फायदा अगर किसी राज्य हो हाने वाला है तो वो ओडिशा है.

First Published : 28 Feb 2020, 05:06:54 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×