logo-image

ओडिशा के टाटा प्लांट में गैस रिसाव से लगी आग, 19 लोग झुलसे, कटक अस्पताल में भर्ती

ओडिशा में ट्रेन हादसे के बाद एक और दुर्घटना घटी है. टाटा स्टील प्लांट में गैस रिसाव होने से कई लोग झुलस हो गए हैं. गंभीर रूप से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Updated on: 13 Jun 2023, 05:47 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा के ढेंकनाल जिले में स्थित टाटा प्लांट में दर्दनाक हादसा हो गया. प्लांट में गैस रिसाव से 19 लोग झुलस गए हैं. झुलसे लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें कई लोगों की हालत गंभीर है. कुछ गंभीर घायलों को कटक अस्पताल में रेफर किया गया है.  आशंका जताई जा रही है कि कई लोगों की मौत भी हो सकती है. हालांकि, घायलों का इलाज जारी है. जानकारी के मुताबिक, प्लांट में गैस रिसाव के चलते स्टीम पाइप फट गया और तेज विस्फोट हो गया. टाटा का स्टील प्लांट हॉट-रोल्ड स्टील का प्रोडक्शन करता है. घटना करीब 1 बजे घटित हुई है. बताया जा रहा है कि जब निरीक्षण कार्य चल रहा था. उसी दौरान गैस रिसाव हो गया. इसमें कई मजदूर और इंजीनियर घायल हो गए. 

हादसे के बाद टाटा कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि दुर्घटना वाली जगह को सील कर पूरे एरिया की घेराबंदी कर दी गई है. साथ ही जरूरी प्रोटोकॉल लागू किया गया है. हालात पर पूरी नजर रखी जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Viral News : अचानक हुआ चमत्कार! कब्र में दफनाए जाने से पहले ज़िंदा हो उठी महिला

गंभीर घायलों का कटक अस्पताल में इलाज

हादसे में गंभीर रूप से झुलसे लोगों को कटक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें कई लोग झुलस गए हैं. जानकारी के मुताबिक, कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल राहत और बचाल कार्य जारी है.