News Nation Logo
Banner

पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी बोले- पुडुचेरी सरकार दलालों से भरी सरकार है

पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा, पुडुचेरी सरकार दलालों से भरी सरकार है. राज्य में दिन-ब-दिन बम विस्फोट की घटनाएं बढ़ रही हैं लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 07 May 2022, 11:39:04 PM
V NARAYANSHAMI

वी नारायणसामी, पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

नई दिल्ली:  

पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने कहा, "पुडुचेरी सरकार दलालों से भरी सरकार है. राज्य में दिन-ब-दिन बम विस्फोट की घटनाएं बढ़ रही हैं लेकिन सरकार ध्यान नहीं दे रही है." गौरतलब है कि  एन रंगासामी पुडुचेरी के चौथी बार मुख्यमंत्री बने है, लेकिन वह पहली बार गठबंधन की सरकार चला रहे हैं. सहयोगी भाजपा के प्रतिनिधि भी उनके मंत्रिमंडल में शामिल हैं. पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी का जन्म 30 मई, 1947 को पुडुचेरी में हुआ था. कांग्रेस नेता नारायणसामी पुडुचेरी के 10वें मुख्यमंत्री बने. मुख्यमंत्री बनने से पहले वे पुडुचेरी से कांग्रेस के सांसद भी चुने गए थे. इसके अलावा ने मनमोहन सिंह सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री के पद पर भी कार्यरत रहे थे.

वी. नारायणसामी 3 बार राज्यसभा के सांसद चुने गए. साल 2009 से लेकर 2014 तक वे पुडुचेरी के सांसद रहे. वे मनमोहन सिंह सरकार के दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय राज्य मंत्री के पद पर भी कार्यरत रहे थे. लोकसभा चुनाव 2014 में उन्हें एनडीए उम्मीदवार आर. राधाकृष्णन ने हरा दिया था. पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2016 में कांग्रेस और द्रमुक गठबंधन ने जीत दर्ज की. जिसके बाद कांग्रेस नेता वी. नारायणसामी को पुडुचेरी का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया. पुडुचेरी विधानसभा चुनाव 2021 से ठीक पहले 22 फरवरी को विधानसभा में बहुमत गंवाने के बाद वी. नारायणसामी ने पुडुचेरी के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

 

First Published : 07 May 2022, 11:39:04 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.