logo-image

Earthquake: पांच दिन में दूसरी बार भूकंप के झटकों से कांपी देश की धरती, इस इलाके में मचा हड़कंप

भारत में भूकंप से धरती एक बार फिर धरती कांपी है. आज यानी बुधवार सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप लेपा राधा जिले में रिकॉर्ड किया गया. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गई है

Updated on: 16 Nov 2022, 11:17 AM

New Delhi:

भारत में भूकंप से धरती एक बार फिर धरती कांपी है. आज यानी बुधवार सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप लेपा राधा जिले में रिकॉर्ड किया गया. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गई है. जबकि भूकंप का केंद्र 10 किमी भीतर की गहराई में बताया गया है.  जानकारी के अनुसार भूकंप के झटके लगते ही लोग अपने घरों और प्रतिष्ठानों से निकलकर बाहर कि ओर भागे. लोगों में भूकंप को लेकर खौफ इस कदर था कि वो घंटों बाद तक भी घरों में वापस लौटने की हिम्मत नहीं जुटा पाए. 

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में बीते कुछ दिनों में भूकंप के कई झटके

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में बीते कुछ दिनों में भूकंप के कई झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप की यह तीव्रता खतरे के दायरे में आती है. राहत की बात यह है कि इस दौरान किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं मिली है. लोगों ने बताया कि भूकंप के दौरान उन्होंने चीजों को हिलता हुआ देखा था. गौरतलब है कि इससे पहले नेपाल में शनिवार को भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता 5.4 मापी गई थी.