logo-image

पुरी में होने वाली रथयात्रा पर फैसला जल्दी लिया जाना चाहिए: प्रदेश कांग्रेस

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रथयात्रा का आयोजन 23 जून को होना है लेकिन रथ निर्माण का कार्य अक्षय तृतीया के अवसर पर 26 अप्रैल को शुरू होगा और इसके लिए लकड़ी एकत्रित की जा रही है.

Updated on: 22 Apr 2020, 07:38 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने बुधवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से आग्रह किया कि कोविड-19 महामारी से उपजी स्थिति को देखते हुए पुरी के शंकराचार्य से बातचीत करने के बाद हर साल होने वाली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा पर शीघ्र निर्णय किया जाए. मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रथयात्रा का आयोजन 23 जून को होना है लेकिन रथ निर्माण का कार्य अक्षय तृतीया के अवसर पर 26 अप्रैल को शुरू होगा और इसके लिए लकड़ी एकत्रित की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः COVID-19: एक बार फिर बढ़ सकता है Lockdown! PM मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

उन्होंने कहा कि इसलिए राज्य सरकार को तत्काल श्री जगन्नाथ मंदिर प्रबंधन समिति और जगद्गुरु शंकराचार्य के साथ बातचीत कर कोविड-19 के कारण पैदा हुई परिस्थिति के परिप्रेक्ष्य में जल्दी से जल्दी वार्षिक रथयात्रा उत्सव पर निर्णय लेना चाहिए. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पटनायक ने कहा कि उत्सव के लिए सोच समझकर योजना बनानी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस विषय पर सेवादारों और नागरिक समाज की संस्थाओं के सदस्यों की राय भी ली जानी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस से निपट रहे हमारे राज्य, अमेरिका एक बार फिर व्यापार के लिए तैयार : डोनाल्ड ट्रंप

उन्होंने कहा कि रथ निर्माण का कार्य शुरू होने में बहुत कम समय रह गया है इसलिए रथयात्रा उत्सव के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों में ढील देने की संभावना भी क्षीण है. उन्होंने कहा कि इस साल स्थिति एकदम भिन्न है और पूरी मानव जाति कोरोना वायरस महामारी के कारण संकट ग्रस्त है.