logo-image

ओडिशा में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, सीएम ने केंद्र से की ये अपील

सीएम नवीन पटनायक ने फैसला लिया है कि राज्य के सभी शैक्षिक संस्थान 17 अप्रैल तक बंद रहेंगे.

Updated on: 09 Apr 2020, 12:48 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा में 21 दिनों का लॉकडाउन अब 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है. ऐसा करने वाला ओडिशा पहला राज्य है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला लिया है. इसी के साथ उन्होंने केंद्र से अपील की है कि ट्रेन और फ्लाइटों को 30 अप्रैल तक शुरू न की जाएं. सीएम नवीन पटनायक ने फैसला लिया है कि राज्य के सभी शैक्षिक संस्थान 17 अप्रैल तक बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें: Corona Virus की भेंट चढ़ा देश का पहला डॉक्‍टर, इंदौर में कोविड-19 संक्रमण से हुई मौत

बता दें, लॉकडाउन के बावजूद देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में सभी राज्य लॉकडाउन बढ़ाने पर विाचर कर रहे हैं. अभी जो लॉकडाउन लागू है उसकी अवधि 14 अप्रैल तक है. ओडिशो इस लॉकडाउन को बढ़ाने वाला पहला राज्य है. 

यह भी पढ़ें: तो क्या जल्द खत्म हो जाएगा कोरोना का कहर, आई ये राहत भरी खबर

बात करें कोरोना संक्रमित मामलों की तो  स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 540 नए मामले सामने आए हैं जबकि 17 लोगों की मौत की खबर है. इसी के साथ देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 5734 पहुंच गई है. इसमें 5095 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 473 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. इसके अलावा देश में अब तक कुल 166 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं. यहां अब तक 1135 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 72 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 117 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. वहीं ओडिशा में अब तक 42 मामले सामने आ चुके जिनमें से एक की मौत हो गई है जबकि 2 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं.