News Nation Logo

कोरोना वायरस: ओडिशा ने अंतरराज्यीय बस सेवा निलंबित की

ओडिशा सरकार ने अंतरराज्यीय बस सेवा अनिश्चितकाल के लिए निलंबित करने की घोषणा की है. कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राज्य के पांच जिलों और आठ नगरों में बंद रविवार को शुरू हुआ.

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Mar 2020, 01:00:00 AM
lockdwon

ओडिशा ने अंतरराज्यीय बस सेवा निलंबित की (Photo Credit: गूगल)

भुवनेश्वर:

ओडिशा सरकार ने अंतरराज्यीय बस सेवा अनिश्चितकाल के लिए निलंबित करने की घोषणा की है. कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर राज्य के पांच जिलों और आठ नगरों में बंद रविवार को शुरू हुआ. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार के मुख्य प्रवक्ता सुब्रतो बागची ने कहा कि सभी अंतरराज्यीय बस सेवाएं 23 मार्च को पूर्वाह्न 11 बजे के बाद निलंबित रहेंगी.

बागची ने कहा, ‘हालांकि अनुमेय सामान के आवागमन पर कोई रोक नहीं रहेगी जिसमें कोयला और अन्य खनिज शामिल हैं.’ बागची ओडिशा कौशल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भी हैं. राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को खुर्दा, गंजाम, कटक, केंद्रपाड़ा और अंगुल जिलों तथा पुरी, संबलपुर, झारसुगुड़ा, बालासोर, राउरकेला, भद्रक, जाजपुर रोड और जाजपुर नगरों में 29 मार्च तक बंद की घोषणा की थी.

उन्होंने कहा कि ओडिशा में विदेश से लौटने वाले 3,200 व्यक्तियों में से 70 प्रतिशत से अधिक इन जिलों और कस्बों से हैं. पटनायक ने कहा कि कोरोनो वायरस के प्रसार के खिलाफ लड़ाई में अगला सप्ताह महत्वपूर्ण होगा. उन्होंने कहा, 'मैं आपसे घर पर रहने का अनुरोध करता हूं. यदि आप घर पर रहते हैं तो आप और आपका परिवार सुरक्षित रहेगा. आइए, हम इस युद्ध को जीतें.'

इसे भी पढ़ें:Corona Virus: गुजरात सरकार ने निर्वाचन आयोग से राज्यसभा चुनाव स्थगित करने का किया अनुरोध

 बागची ने कहा कि बंद के दौरान किराना स्टोर, पेट्रोल पंप, दवा की दुकानें, बैंक, एटीएम, अस्पताल और अन्य आवश्यक सेवाएं खुली रहेंगी. उन्होंने कहा कि रविवार दोपहर तक 76 नमूनों को जांच के लिए भेजा गया था और दो सकारात्मक मामलों को छोड़कर शेष नकारात्मक पाए गए.

और पढ़ें:coronavirus के खिलाफ नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, बिहार को किया लॉकडाउन

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के दो रोगियों की हालत स्थिर बताई गई है. अधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने विभागों को 'महत्वपूर्ण', 'आंशिक रूप से महत्वपूर्ण' और 'गैर-महत्वपूर्ण' के रूप में वर्गीकृत किया है जो बंद के दौरान तदनुसार काम करेंगे. इस बीच, भुवनेश्वर-कटक के पुलिस आयुक्त सुधांशु सारंगी ने कहा कि बंद के दौरान युवाओं को मोटरसाइकिल पर घूमने से बचना चाहिए. वहीं, पुलिस ने घर में पृथक नहीं रहने के लिए एक व्यक्ति के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए कटक के पुरीघाट पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया है. 

First Published : 23 Mar 2020, 01:00:00 AM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.