logo-image

कोरोना वायरस: ओडिशा में सामने आए 48 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 672

ओडिशा में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 48 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 672 हो गई. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

Updated on: 15 May 2020, 12:57 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 48 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 672 हो गई. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. गंजाम और बालासोर में 12-12, पुरी में 10, भद्रक में छह, नयागढ़ में तीन, जाजपुर में दो और कटक, सुंदरगढ़ एवं देवगढ़ जिलों में एक-एक नया मामला सामने आया है.

यह भी पढ़ेंः भारत में मुस्लिमों के खिलाफ बयानबाजी और प्रताड़ना दुर्भाग्यपूर्ण: अमेरिकी राजनयिक

अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को जिन लोगों के संक्रमित होने का पता चला है, वे अस्थायी पृथक-वास चिकित्सकीय केंद्रों में रह रहे थे और एक व्यक्ति घर में पृथक-वास में रह रहा था. ये लोग हाल में ओडिशा लौटे थे. इनमें से अधिकतर लोग गुजरात, पश्चिम बंगाल, दिल्ली और महाराष्ट्र से लौटे हैं. ओडिशा के 30 जिलों में से 21 जिलों में संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सूत्रों ने बताया कि अभी तक 81,919 नमूनों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 4,769 नमूनों की जांच बृहस्पतिवार को हुई. राज्य में संक्रमण ने 48 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 672 हो गई है.

यह भी पढ़ेंः खुलासा : 20 मार्च को ही तब्‍लीगी मरकज से जाना चाहते थे जमाती पर मौलाना साद ने रोक लिया था

इनमें से 511 मरीजों का अभी उपचार चल रहा है और 158 लोग संक्रमण मुक्त हो गए हैं. इसके अलावा तीन मरीजों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. राज्य में गंजाम में संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए है. गंजाम में 264 मामले, बालासोर में 102, जाजपुर में 90, खुर्दा में 53, भद्रक में 46, सुंदरगढ़ में 26, केंद्रपाड़ा में 22, अंगुल में 15 और पुरी में 14 मामले सामने आए हैं. इसके अलावा मयूरभंग में नौ, जगतसिंहपुर में पांच और नयागढ़, क्योंझर, कटक एवं बौध जिलों में चार-चार मामले सामने आए हैं. बोलांगीर, देवगढ़, कालाहांडी और झारसुगुड़ा में दो-दो और कोरापुट एवं ढेंकनाल में एक-एक मामला सामने आया है.