News Nation Logo

CM नवीन पटनायक का बड़ा फैसला- ओडिशा में 30 अप्रैल तक रहेगा लॉकडाउन, ऐसी होगी सख्ती

ओडिशा सरकार ने कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन (बंद) 30 अप्रैल तक बढ़ाने का बृहस्पतिवार को फैसला किया.

Bhasha | Updated on: 10 Apr 2020, 12:51:04 AM
naveen patnaik

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) (Photo Credit: फाइल फोटो)

भुवनेश्वर:

ओडिशा सरकार ने कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन (बंद) 30 अप्रैल तक बढ़ाने का बृहस्पतिवार को फैसला किया. लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने वाला वह पहला राज्य है. कोविड-19 के संकट को देखते हुए कई राज्यों ने केंद्र से बंद की अवधि बढ़ाने का आग्रह किया है. मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) ने यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान 17 जून तक बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ेंःअशोक गहलोत सरकार का बड़ा फैसला- राजस्थान में लॉकडाउन जारी रहने तक छात्रों से अग्रिम फीस न लें

पांच वरिष्ठ मंत्रियों के साथ चर्चा के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक वीडियो संदेश में कहा कि हमने बंद को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है. केंद्र को भी देशव्यापी लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने की सलाह देंगे. पटनायक ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र से 30 अप्रैल तक रेल और उड़ान सेवा रोकने का आग्रह किया है. ओडिशा में अब तक कोरोना वायरस के 44 मामले सामने आए हैं. इस संक्रमण से राज्य में एक व्यक्ति की मौत हुई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संक्रमण की रोकथाम के लिए 24 मार्च को 21 दिन के बंद का ऐलान किया था जो 14 अप्रैल तक चलना है. बंद के दौरान सहयोग करने के लिए जनता का शुक्रिया अदा करते हुए पटनायक ने कहा, मैं जानता हूं कि बहुत मुश्किलें हैं, समझौते करने पड़ रहे हैं और अनिश्चितता है लेकिन हालात का सामना करने का यही एक तरीका है.

यह भी पढ़ेंःयूपी-दिल्ली के बाद मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला- 15 जिलों के हॉटस्पॉट एरिया आज रात से सील, देखें List

उन्होंने कहा कि ओडिशा में कोविड-19 का पहला मामला 15 मार्च को आया था और बुधवार तक यह संख्या बढ़कर 42 हो गई, हालांकि यह वृद्धि बहुत तेज नहीं है... यह राज्य के लोगों के अनुशासन और त्याग के कारण ही संभव हो पाया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इतनी अवधि में सुपर पॉवर अमेरिका में मामले 3,000 से बढ़कर चार लाख पर पहुंच गए. उन्होंने देशभर के चिकित्सकों का भी शुक्रिया अदा किया.

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Apr 2020, 10:42:31 PM

वीडियो