News Nation Logo
Banner

छत्तीसगढ़: दंतेवाडा मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने किया नक्सली कैंप को ध्वस्त

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के जंगल में हुई मुठभेड़ में जवानों ने नक्सली कैम्प ध्वस्त कर दिया, जिसमें एक नक्सली को गोली लगी है।

IANS | Updated on: 17 Aug 2017, 11:29:59 PM

highlights

  • छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने नक्सली कैम्प को ध्वस्त किया
  • मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की सूचना मिली है

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में गुरुवार की दोपहर पोररो हिड़मा-गुमोडी के जंगल में हुई मुठभेड़ में जवानों ने नक्सली कैम्प ध्वस्त कर दिया, जिसमें एक नक्सली को गोली लगी है।

बस्तर परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की सूचना मिली है। पुलिस पार्टी के लौटने पर ही इस बात की पुष्टि हो सकेगी। वहीं विस्फोटक सामाग्री सहित अन्य समान भी बरामद हुए हैं।

आईजी सिन्हा ने बताया कि अरनपुर थाना इलाके से 14 किलोमीटर दूर पोररो हिड़मा-गुमोडी के जंगल में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी। पुलिस की एक टीम मौके पर रवाना हुई थी। टीम ने घेराबंदी की, यहां 30 नक्सली मौजूद थे। दोनों ओर से फायरिंग हुई। मुठभेड़ में 1 नक्सली को गोली लगने की सूचना वायरलेस से मिली थी।

इसे भी पढ़ें: यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी, लखनऊ में बब्बर खालसा का आतंकी गिरफ्तार

मौके पर मौजूद टीम की सहायता के लिए एक और टीम रवाना की गई थी। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग गए। टीम ने नक्सलियों का एक कैम्प भी ध्वस्त किया है। जबकि चार टेंट, 3 पिट्ठू बैग, 1 पैराबम, पाइप बम, आईईडी बनाने का समान, वायर और डेटोनेटर सहित दैनिक जीवन में उपयोग लाने वाले समान बरामद हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: RSS पर हमले से बौखलाई BJP, कहा-नेहरू से इंदिरा तक को थी संघ से शिकायत

First Published : 17 Aug 2017, 09:43:22 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Special Task Force

वीडियो