News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की

चंद्रबाबू नायडू ने विधानसभा को बताया 'कौरव सभा', 2024 तक बहिष्कार का फैसला

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू अमरावती में एक प्रेस कांफ्रेंस करके जगनमोहन रेड्डी सरकार पर हमला बोला है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 19 Nov 2021, 09:48:40 PM
Chandrababu Naidu

चंद्रबाबू नायडू (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने विधानसभा की तुलना 'कौरव सभा' से करते हुए 2024 तक आंध्र प्रदेश विधानसभा का बहिष्कार करने का ऐलान किया है. नायडू ने यह फैसला वाईएसआरसीपी के मंत्रियों औऱ विधायकों द्वारा विपक्ष के नेताओं का चरित्र हनन करना बताया है. राज्य में सत्ता पक्ष औऱ विपक्ष के बीच मतभेद बढ़ता जा रहा है. दोनों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू अमरावती में एक प्रेस कांफ्रेंस करके जगनमोहन रेड्डी सरकार पर हमला बोला है. टीडीपी ने एक बयान में कहा कि आंध्र प्रदेश  विधानसभा 'कौरव सभा' ​​बन गयी है और वाईएसआरसीपी के मंत्रियों और विधायकों द्वारा विपक्ष के नेताओं का  'चरित्र हनन' किया जा रहा है. टीडीपी इसके विरोध में 2024 तक इसका बहिष्कार करने का फैसला किया है.

पिछले दिनों तेलुगु देशम पार्टी (TDP) ने अपने कार्यालयों पर हुए कथित हमले को राज्‍य प्रायोजित आतंकवाद बताया था. तब पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्‍यपाल बिस्‍वा भूषण हरिचंदन को अवगत कराया गया था. उन्‍होंने आरोप लगाया है कि पुलिस और सरकार की मिलीभगत से ही टीडीपी के कार्यालयों में हमला किया गया है. उन्‍होंने बताया कि इस संबंध में जब उन्‍होंने डीजीपी गौतम सवांग को फोन किया तो उन्‍होंने फोन कॉल का जवाब नहीं दिया.

तेलुगु देशम पार्टी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि उनके पार्टी कार्यालयों पर हुए हमले पूरी तरह से संगठित थे. उन्‍होंने लोगों से राज्यव्यापी बंद का आह्वान करते हुए कहा कि अनुच्छेद 365 के कार्यान्वयन के लिए पूछने में संकोच क्यों करें. उन्‍होंने पार्टी कार्यालय में हुई तोड़फोड़ को राज्‍य की कानून-व्‍यवस्‍था की विफलता बताया. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में जिस तरह का माहौल है उसे देखने के बाद डीजीपी इस पद के लिए बिल्‍कुल फिट नहीं हैं.

First Published : 19 Nov 2021, 06:35:25 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.