logo-image

ओडिशा में नवीन पटनायक कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

ओडिशा की राजनीति में बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है. नवीन पटनायक कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने शनिवार को  इस्तीफा दे दिया है. कहा जा रहा है कि अपने मंत्रिमंडल में सीएम नवीन पटनायक फेरबदल करना चाहते थे.

Updated on: 04 Jun 2022, 04:47 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा की राजनीति में बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है. नवीन पटनायक कैबिनेट के सभी मंत्रियों ने शनिवार को  इस्तीफा दे दिया है. कहा जा रहा है कि अपने मंत्रिमंडल में सीएम नवीन पटनायक फेरबदल करना चाहते थे. इसके बाद ही मंत्रियों के इस्तीफे का फैसला लिया गया है. 5 जून यानी रविवार को दोपहर 12 बजे नए मंत्री शपथ लेंगे. जैसे ही ओडिशा विधानसभा के अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्रो ने अपने पद से इस्तीफा दिया, वैसे ही सभी मंत्रियों ने अपने मंत्रिमंडल से रिजाइन दे दिया. 

29 मई को सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) ने अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे किए हैं. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव हो सकता है. इस बीच विवादों में आने वाले नेताओं के चलते सरकार की प्रतिष्ठा पर सवाल उठ रहे थे. लिहाजा, सभी मंत्रियों ने डिप्टी स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. 

सूत्रों के अनुसार, कैबिनेट से उद्योग और ऊर्जा मंत्री कैप्टन दिब्या शंकर मिश्रा बाहर हो सकते हैं. साथ ही सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री रघुनंदन दास, योजना एवं अभिसरण, वाणिज्य एवं परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहरा, इस्पात एवं खनन, निर्माण मंत्री प्रफुल्ल कुमार मलिक, कौशल विकास एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री प्रेमानंद नायक ने अपने मंत्रीमंडल से इस्तीफा सौंप दिया है.

खबर है कि चिकिटी विधायक उषा देवी भी कैबिनेट मंत्री बन सकती हैं. 20 जून से सीएम नवीन पटनायक विदेश यात्रा पर जाने वाले हैं, ऐसा में वह विदेश जाने से पहले अपने मंत्रालय में फेरबदल करना चाहते हैं. रोम और दुबई में सीएम पटनायक का कार्यक्रम है.