logo-image

हिजाब पहन कर मतदान करने आयी महिला का BJP कार्यकर्ता ने किया विरोध

डीएमके (DMK) और एआईडीएमके (AIADMK) सदस्यों ने उनका विरोध किया जिसके बाद पुलिस ने हस्तक्षेप किया. उन्हें बूथ छोड़ने के लिए कहा गया था.

Updated on: 19 Feb 2022, 04:05 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में हिजाब पर विवाद देखने को मिला है. तमिलनाडु में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के मतदान  में हिजाब पहन कर मतदान करने आयी महिला को विरोध का सामना करना पड़ा. भाजपा बूथ समिति के एक सदस्य ने मदुरै में एक मतदान केंद्र पर हिजाब पहनकर पहुंची एक महिला मतदाता पर आपत्ति जताई, उसने उसे इसे उतारने के लिए कहा। डीएमके (DMK) और एआईडीएमके (AIADMK) सदस्यों ने उनका विरोध किया जिसके बाद पुलिस ने हस्तक्षेप किया. उन्हें बूथ छोड़ने के लिए कहा गया था.

कर्नाटक के उडुपी के एक विद्यालय से शुरू हुआ हिजाब विवाद दिनोंदिन नए रूप में दिख रहा है. कर्नाटक के अलावा देश के दूसरे राज्यों में भी हिजाब से जुड़े विवाद सामने आने लगे हैं. कल तक हिजाब न पहनने वाली युवतियां और महिलाएं भी हिजाब पहनने लगी हैं तो वहीं दूसरी ओर विरोध का सिलसिला भी बढ़ने लगा है. 

यह भी पढ़ें: Ranbir Kapoor और Alia Bhatt, कौन है सबसे ज्यादा अमीर, जानें यहां

कर्नाटक हिजाब विवाह राष्ट्रीय स्तर पर बहस का मुद्दा बन गया है. मामला कर्नाटक हाई कोर्ट में है. और इसे संविधान में दिए गए धार्मिक स्वतंत्रता से जोड़ा जा रहा है. फिलहाल कर्नाटक हाई कोर्ट ने इस मुद्दे पर कोई फैसला नहीं सुनाया है.