News Nation Logo

हैदराबाद स्थानीय निकाय के चुनावों में होंगे BJP स्टार प्रचारक, नड्डा भरेंगे हुंकार

जहां एक ओर शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा हैदराबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं वहीं अगले दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी हैदराबाद से हुंकार भरेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 26 Nov 2020, 06:25:36 PM
jp nadda

जेपी नड्डा (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्ली:

28 नवंबर को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के 150 वार्डों के लिए चुनाव होने हैं. इस चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. इस चुनाव में प्रचार के लिए बीजेपी के स्टार कैंपेनर पहुंचेंगे. शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वहां एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचेंगे. आपको बता दें कि हैदराबाद में होने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रही है. बीजेपी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को भी स्टार कैंपेनर के तौर पर ओल्ड सिटी के गोलकोंडा क्षेत्र से अपना प्रचार अभियान करने के लिए बुलावा भेजा है.

इसे देख कर एक बात निश्चित तौर पर कही जा सकती है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के फायर ब्रांड नेताओं में शुमार हो चुके हैं, जिन्हें बीजेपी विपक्ष पर आक्रामक हमले के लिए इस्तेमाल कर रही है. गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद योगी की मांग पश्चिम बंगाल के चुनाव में भी है. इस बाबत बीजेपी की ओर से भेजे गए पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट में भी कही है. हैदराबाद स्थानीय निकाय के चुनावों में शामिल होने के लिए बीजेपी के सभी स्टार प्रचारक हैदराबाद पहुंचेंगे. जहां एक ओर शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा हैदराबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं वहीं अगले दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी हैदराबाद से हुंकार भरेंगे. 

बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र
भाजपा ने बृहस्पतिवार को वादा किया कि वह महानगर में हाल के समय में बारिश से प्रभावित हर परिवार को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता, 100 यूनिट से कम खपत वाले परिवारों को नि:शुल्क बिजली, महानगर की बसों और मेट्रो ट्रेन में महिलाओं को मुफ्त में सफर की सुविधा देगी। हैदराबाद के नगर निकाय चुनावों के लिए जारी घोषणापत्र में पार्टी ने यह वादा किया है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की तरफ से जारी घोषणापत्र में कहा गया है कि केंद्र की सलाह के मुताबिक सभी को कोविड-19 टीका मुहैया कराया जाएगा. 

कई नयी योजनाएं बीजेपी के घोषणापत्र में
इसने कहा कि महानगर में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी योजना तैयार की जाएगी, जिसमें महानगर में हर किसी को मुफ्त में वायरस की जांच की सुविधा मिलेगी। घोषणापत्र में नि:शुल्क पेयजल आपूर्ति, हर वर्ष तीन नये महिला थानों का निर्माण और महिलाओं के लिए हर एक किलोमीटर पर शौचालय का निर्माण, महामारी के दौरान ऑनलाइन शिक्षा तक पहुंच में आ रही दिक्कतों को देखते हुए सरकारी स्कूलों के छात्रों को नि:शुल्क टैबलेट का भी वादा किया गया है।

First Published : 26 Nov 2020, 06:25:36 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.