News Nation Logo

Bharat Bandh: राष्ट्रव्यापी हड़ताल के मद्देनजर ओडिशा विश्वविद्यालय में परीक्षा स्थगित

ओडिशा के उत्कल यूनिवर्सिटी ने बुधवार को निर्धारित परीक्षाओं को देशव्यापी हड़ताल (nationwide strike) के मद्देनजर मंगलवार को स्थगित करने की घोषणा की.

| Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 08 Jan 2020, 10:23:57 AM
Bharat Bandh

Bharat Bandh (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

भुवनेश्वर:  

ओडिशा के उत्कल यूनिवर्सिटी ने बुधवार को निर्धारित परीक्षाओं को देशव्यापी हड़ताल (nationwide strike) के मद्देनजर मंगलवार को स्थगित करने की घोषणा की. यह हड़ताल केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रमुख ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाई गई है. अधिसूचना में कहा गया, "आठ जनवरी को विभिन्न संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद और परीक्षार्थियों को होने वाली असुविधा को ध्यान में रखते हुए बुधवार को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है."

इसमें कहा गया है कि उक्त परीक्षाओं की नई तारीख बाद में अधिसूचित की जाएगी. कई केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने 14 बिंदुओं के चार्टर मांग को लेकर बंद का आह्वान किया है. इन बिंदुओं में सामाजिक सुरक्षा, न्यूनतम मजदूरी व रोजगार व दूसरी मांगें शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Bharat Bandh Live: राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी-शाह सरकार जन विरोधी और मजदूर नीतियों की विरोधी है'

ओडिशा की कांग्रेस ईकाई ने बंद को अपना समर्थन दिया है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने कहा कि केंद्र सरकार की किसान व मजदूर विरोधी नीतियों ने लोगों को बुरी तरह प्रभावित किया है. पटनायक ने पार्टी कार्यकर्ताओं से हड़ताल को सफल बनाने की अपील की है.

First Published : 08 Jan 2020, 10:22:09 AM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.