logo-image

Andhra Pradesh: पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी का विरोध, सड़क पर उतरे TDP नेता

Chandrababu Naidu: आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर उतर आए हैं. पार्टी कार्यकर्ता और नेता राज्य के कई शहरों में पार्टी मुखिया की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं.

Updated on: 09 Sep 2023, 12:42 PM

highlights

  • चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी का विरोध
  • सड़कों पर उतरे टीडीपी नेता और कार्यकर्ता
  • पुलिस और TDP कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प

 

New Delhi:

Chandrababu Naidu: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) चीफ एन चंद्रबाबू नायडू की शनिवार को हुई गिरफ्तारी पर सियासी घमासान शुरू हो गया है. आंध्र प्रदेश में पार्टी नेता नायडू की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं. गिरफ्तारी के विरोध में कई नेता सड़कों पर उतर आए और टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. इसके साथ ही राज्य में कई स्थानों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर धरना प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है. गौरतलब है कि, आंध्र के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को आपराधिक जांच विभाग (CID) ने शनिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया था. सीआईडी ने उन्हें कथित भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया. उनको गिरफ्तार करने के लिए जब पुलिस और सीआईडी टीम नांदयाल पहुंची तब भी जबरदस्त हंगामा और विरोध देखने को मिला.

ये भी पढ़ें: G20 Summit: वैश्विक मंच पर भारत की बड़ी जीत, G20 में अफ्रीकी यूनियन को मिली स्थाई सीट

बिना सबूत के गिरफ्तारी का आरोप

चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे टीडीपी नेताओं का आरोप है कि पूर्व सीएम नायडू को बिना किसी आरोप के गिरफ्तार किया गया है. उनकी गिरफ्तारी बिना सबूत दिखाए की गई है. इसके साथ ही चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि सबूत दिखाए जाने पर वह कानून का सहयोग करेंगे. उधर पार्टी नेताओं का दावा है कि पुलिस उन्हें ओरवाकल एयरपोर्ट से फ्लाइट के जरिए विजयवाड़ा ले जाएगी. पुलिस हिरासत में जाने से पहले टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'मैंने कोई कदाचार या भ्रष्टाचार नहीं किया है. सीआईडी ने बिना किसी उचित जानकारी के मुझे गिरफ्तार कर लिया और मैंने उनसे सबूत दिखाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने सबूत दिखाने से इनकार कर दिया और मेरी भूमिका के बिना मेरा नाम एफआईआर में जोड़ दिया.' 

गिरफ्तारी के बाद सड़कों पर भारी विरोध प्रदर्शन

एन चंद्रबाबू नायडू की अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ तेलुगु देशम पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं जमकर विरोध कर रहे हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं ने तिरुपति के अन्नपूर्णा सरुकुलु केंद्र में भी विरोध प्रदर्शन किया. बता दें कि चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने भी सीआईडी द्वारा अपने पिता की गिरफ्तारी के बाद विरोध किया है.

ये भी पढ़ें: GQ Best Dressed 2023: रेड कार्पेट पर साथ नजर आए तमन्ना और विजय, सेट किए कपल गोल्स

पुलिस और टीडीपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे टीडीपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से हल्की झड़प भी हो गई. इस दौरान पुलिस ने पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. अधिकारियों के मुताबिक, इलाके में DIG रघुराम रेड्डी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.