News Nation Logo

आंध्र प्रदेश: जिमखाना ग्राउंड में पटाखे की दुकान में लगी आग, हादसे में दो की मौत

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Oct 2022, 12:08:20 PM
आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश (Photo Credit: ANI)

New Delhi:  

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां गांधी नगर स्थित जिमखाना मैदान में आज सुबह पटाखा स्टॉल में भयानक आग लग गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. हादसा इतना भयानक था कि पटाखा स्टॉल में आग लगते ही पूरा इलाका दहल उठा. हादसे की सूचना आनन-फानन में पुलिस कंट्रोल रूम और दमकल विभाग को दी गई. मौके पर पहुंची दमकल विभाग के कर्मचारियों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया.

दमकल विभाग के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) के गांधी नगर के जिमखाना मैदान में आज सुबह पटाखा स्टॉल में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई।मृतक की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है. इस घटना से पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. आपको पता दें कि पूरा देश इस समय दिवाली का जश्न मना रहा है. ऐसे में दिल्ली समेत कुछ राज्यों ने तो अपने यहां पटाखा जलाए जाने के बैन कर दिया है. हालांकि ऐसे कदम पटाखों से होने वाले प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए उठाए गए हैं.

आपको बता दें कि ऐसा ही एक हादसा अब से 30 साल पहसे 25 अक्टूबर 1992 को हुआ था. तब एक ओर जहां पूरा देश दिवाली के जश्न में डूबा था, तब झरिया बाजार की सिंदुरिया पट्टी में एक पटाखे की दुकान में भीषण आग लग गई थी. इस हादसे में दो दर्जन से ज्यादा लोगों की दर्दनाम मौत हो गई थी. वहीं दूसरी ओर आंध्र प्रदेश के विजयनगरम के एक शॉपिंग कॉम्पलेक्स में आग लग गई। मौके पर फायर अधिकारी मौजूद हैं, आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

First Published : 23 Oct 2022, 11:07:09 AM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.