logo-image

एआईएडीएमके ने दिनाकरन को उप महासचिव पद से हटाया

चेन्नई में एआईएडीएमके के मुख्यालय में पलानीसामी की अध्यक्षता में एक बैठक में इस संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया गया।

Updated on: 10 Aug 2017, 05:08 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. के. पलानीसामी के नेतृत्व वाले एआईएडीएमके गुट ने गुरुवार को टी.टी.वी. दिनाकरन की उप महासचिव के पद पर नियुक्ति को अमान्य घोषित कर दिया।

दिनाकरन जेल में बंद पार्टी महासचिव वी.के. शशिकला के भतीजे हैं। चेन्नई में एआईएडीएमके के मुख्यालय में पलानीसामी की अध्यक्षता में एक बैठक में इस संबंध में एक प्रस्ताव पेश किया गया।

प्रस्ताव में कहा गया, 'पार्टी नियमों के अनुसार दिनाकरन की उप महासचिव के रूप में नियुक्ति गैर कानूनी है। वह पार्टी में कोई भी पदभार नहीं संभाल सकते क्योंकि वह लगातार पांच साल पार्टी सदस्य नहीं रहे।'

धर्मनिरपेक्ष देशों के लिए बढ़िया उदाहरण है भारत: वेंकैया नायडू

प्रस्ताव में साथ ही कहा गया कि उनकी नियुक्ति से संबंधित एक मामला निर्वाचन आयोग में भी लंबित है। एआईएडीएमके ने साथ ही कहा कि दिनाकरन कई पार्टी पदाधिकारियों की नियुक्ति कर उलझनें पैदा कर रहे हैं।

प्रस्ताव में कहा गया, 'इसलिए दिनाकरन द्वारा की गई घोषणाएं भी अमान्य हैं।' पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व वाला प्रतिद्वंद्वी एआईएडीएमके गुट दोनों गुटों के विलय की शर्त के तौर पर भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद शशिकला और दिनाकरन को पार्टी से बाहर करने की मांग कर रहा है।

दिसंबर में मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन के बाद एआईएडीएमके दोफाड़ हो गई थी।

प्रदूषण पर SC ने दिया दिशा-निर्देश, जल्द वाहनों का डाटा बेस तैयार करे केंद्र