logo-image

एआईएडीएमके संकट : पन्नीरसेल्वम गुट ने विलय के लिए रखी दो शर्त, मुख्यमंत्री पद और शशिकला के इस्तीफ़े की मांग

पन्नीरसेल्वम गुट ने गुरुवार को पार्टी विलय के लिए दो शर्तें रखी हैं। पन्नीरसेल्वम गुट ने कहा कि, 'वे विलय के लिए तभी तैयार होंगे जब वे अपनी आंखों से शशिकला का इस्तीफा देख लेंगे'।

Updated on: 20 Apr 2017, 06:01 PM

highlights

  • पन्नीरसेल्वम गुट ने पार्टी विलय के लिए रखी दो शर्तें 
  • ओ. पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री पद और शशिकला के इस्तीफ़े की मांग

नई दिल्ली:

एआईएडीएमके पार्टी में चल रहे संकट के बीच पन्नीरसेल्वम धड़े ने शशिकला धड़े के साथ विलय के लिए दो शर्तों रखी हैं। पन्नीरसेल्वम धड़े ने शशिकला के इस्तीफे के साथ पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है। 

पन्नीरसेल्वम गुट ने कहा, 'वे विलय के लिए तभी तैयार होंगे जब वे अपनी आंखों से शशिकला का इस्तीफा देख लेंगे'। उन्होंने यह मांग भी रखी है कि एआईएडीएमके के विलय के बाद मुख्यमंत्री का पद ओ. पन्नीरसेल्वम संभालेंगे।

पन्नीरसेल्वम गुट ने विलय के लिए पहले शशिकला के इस्तीफे की शर्त रखी थी। ओ पनीरसेल्वम की मांग है कि पार्टी से परिवार के शासन को खत्म किया जाए।

और पढ़ें: AIADMK ने दिनाकरन समेत शशिकला को निकाला, पन्नीरसेल्मव ने इन्हें सरकार से दूर रखने की दी थी सलाह

यह अन्नाद्रमुक प्रमुख शशिकला, उप महासचिव और उनके भतीजे टीटीवी दिनाकरन के संदर्भ में है। इसके बाद से लगातार यह कयास लगाया जा रहा है कि शशिकला एआईएडीएमके के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकती हैं।

शशिकला के जेल जाने के बाद तमिलनाडु के सत्ताधारी दल एआईएडीएमके के भीतर बिखराव आ रहा था और यह दो धड़ों में बंट गया है।

इसके बाद शशिकला गुट और पन्नीरसेल्वम गुट के बीच लगातार विलय को लेकर पिछले तीन-चार दिन से बातचीत चल रही है।

इससे पहले 18 अप्रैल को पन्नीरसेल्वम ने ट्वीट करके यह कहा था कि वे अपनी मांगों पर डटे हुए हैं। अपनी मूल मांगों से हटना तमिलनाडु की जनता और एआईएडीएमके के कार्यकर्ताओं के साथ नाइंसाफी होगी।

और पढ़ेंः तमिलनाडु के कार्यकारी सीएम पन्नीरसेल्वम की शशिकला से बगावत, जानिए उनके 7 बयान