News Nation Logo

Manipur Assembly By-election 2020: जानें वांगजिंग-टेंथा विधानसभा सीट के बारे में, इस वजह से यहां हो रहा उपचुनाव

वांगजिंग-टेंथा विधानसभा सीट मणिपुर विधानसभा के 60 सीटों में से एक है. यह विधानसभा क्षेत्र मणिपुर इनर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पाओनम ब्रोजेन सिंह ने जीत दर्ज की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 30 Oct 2020, 06:14:27 AM
मुख्यमंत्री बीरेन सिंह

मुख्यमंत्री बीरेन सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

वांगजिंग-टेंथा:

वांगजिंग-टेंथा विधानसभा सीट मणिपुर विधानसभा के 60 सीटों में से एक है. यह विधानसभा क्षेत्र मणिपुर इनर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पाओनम ब्रोजेन सिंह ने जीत दर्ज की थी. पाओनम ब्रोजेन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया गया है. जिसके चलते यहां उपचुनाव कराया जा रहा है. वांगजिंग-टेंथा सीट पर 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. हालांकि, 60 सदस्यों वाली मणिपुर विधानसभा की 13 सीटें इस समय खाली हैं. 

7 नवंबर को होगा मतदान

9 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है, वहीं चार को अयोग्य ठहरा दिया गया है. बता दें कि 24 सितंबर को मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कैबिनेट में बड़ा बदलाव करते हुए 6 मंत्रियों को हटा दिया था और पांच नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया था. तीन दिन बाद मंत्रियों को उनके विभाग भी दे दिए गए थे. 7 नवंबर को यहां मतदान होगा. 10 नवंबर को परिणाम घोषित किया जाएगा. इसके लिए सभी दलों की ओर से जोर-शोर से चुनाव प्रचार जारी है. बता दें कि पूरे देश में 56 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 06:14:27 AM

For all the Latest States News, North East News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.