logo-image

Earthquake In Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के दो झटके

Earthquake In Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश गुरुवार को सुबह से दो बार भूकंप की वजह से धरती कांप चुकी है. अरुणाचल प्रदेश में सुबह 10.30 बजे भूकंप का पहला तेज झटका महसूस हुआ. पश्चिमी सिआंग जिले में रिक्टर स्केल पर 5.7 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप का केंद्र धरती से 10 किमी नीचे था. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने इस...

Updated on: 10 Nov 2022, 11:41 AM

highlights

  • अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के दो झटके
  • पश्चिम सिआंग जिले में आया दो बार भूकंप
  • धरती की सतह से 10 किमी नीचे था केंद्र

नई दिल्ली/ईटानगर:

Earthquake In Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश गुरुवार को सुबह से दो बार भूकंप की वजह से धरती कांप चुकी है. अरुणाचल प्रदेश में सुबह 10.30 बजे भूकंप का पहला तेज झटका महसूस हुआ. पश्चिमी सिआंग जिले में रिक्टर स्केल पर 5.7 तीव्रता का भूकंप (Earthquake of Magnitude 5.7) आया. भूकंप का केंद्र धरती से 10 किमी नीचे था. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने इस बात की जानकारी दी है कि पश्चिमी सिआंग जिले (West Siang, Arunachal Pradesh) में ही भूकंप का केंद्र था. और ये धरती की सतह से 10 किमी नीचे थे. हालांकि इस भूकंप के आधे घंटे के भीतर ही सिआंग जिले में एक बार फिर से धरती कांप गई.

एक भूकंप से दहशत में आए लोग अभी संभले भी नहीं थे कि आधे घंटे के भीतर दूसरी बार सिआंग जिले में जमीन कांप गई. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने बताया कि 10.59 बजे सुबह भूकंप का दूसरा झटका महसूस हुआ. इस भूकंप का केंद्र भी जमीन के 10 किमी नीचे स्थित था. हालांकि नुकसान की तुरंत कोई खबर नहीं मिल पाई है. वहीं, प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय हो गया है.