logo-image

Nagaland Assembly By-election 2020: जानें पुनग्रो किफिरे विधानसभा सीट के बारे में, इस वजह से यहां हो रहा उपचुनाव

पुनग्रो किफिरे विधानसभा क्षेत्र नागालैंड विधानसभा का एक सीट है. यह सीट किफिरे जेले के अंदर आती है. इसका विधानसभा क्षेत्र नागालैंड लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

Updated on: 02 Nov 2020, 03:29 AM

पुनग्रो किफिरे:

पुनग्रो किफिरे विधानसभा क्षेत्र नागालैंड विधानसभा का एक सीट है. यह सीट किफिरे जेले के अंदर आती है. इसका विधानसभा क्षेत्र नागालैंड लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है. इस विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाता की संख्या 28757 है. जिसमें पुरुषों की संख्या 15107 है, वहीं महिलाओं की संख्या 13650 है. इस सीट पर भी उपचुनाव होगा. 2013 और 2018 में NPF के टोरेच्यू. एम (Torechu M) ने जीत दर्ज की थी. वहीं चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार आर. सापिक्यू संगटाम (R. Tsapikiu Sangtam) को हार का सामना करना पड़ा था. 

यह सीट खाली होने की वजह से यहां उपचुनाव कराया जा रहा है. 3 नवंबर को यहां मतदान किया जाएगा. बीजेपी ने लीरीमूंग संगतम को चुनावी मैदान में उतारा है. पूरे देश में 56 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव कराया जा रहा है. मतदान तीन और सात नवंबर को किया जाएगा. वोटों की गिनती 10 नवंबर को किया जाएगा. बिहार विधानसभा के साथ-साथ कई राज्यों में उपचुनाव भी कराए जा रहे हैं. बिहार चुनाव की भी गिनती 10 नवंबर को की जाएगी.