logo-image

PM मोदी ने 7 कैंसर अस्पतालों का किया उद्घाटन, जानें क्यों कहा ये खाली रहे तो मुझे खुशी होगी

पीएम मोदी ने इस अवसर पर कहा कि,आज असम में 7 नए कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन हुआ है. एक जमाना था, सात साल में एक अस्पताल भी खुल जाता था तो जश्न की बात होती थी.

Updated on: 28 Apr 2022, 05:49 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रतन टाटा ने आज असम के डिब्रूगढ़ में 7 कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन किया. कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्व सरमा, राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी उपस्थित थे. कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि,आज असम में 7 नए कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन हुआ है. एक जमाना था, सात साल में एक अस्पताल भी खुल जाता था तो जश्न की बात होती थी. समय अब ​​बदल गया है. मुझे बताया गया है कि कुछ महीनों में 3 और कैंसर अस्पताल आपकी सेवा के लिए तैयार हो जाएंगे. 

पीएम मोदी ने कहा कि अस्पताल आपकी सेवा में हैं लेकिन अगर ये नए अस्पताल खाली रहेंगे तो मुझे खुशी होगी; मैं आपके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं...हमारी सरकार ने योग, फिटनेस, 'स्वच्छता' के साथ निवारक स्वास्थ्य देखभाल पर भी ध्यान केंद्रित किया है. देश में  नए टेस्टिंग सेंटर खुल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि देश में एक नई ताकत के साथ वेलनेस सेंटर के रूप में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के नेटवर्क को बढ़ावा दिया जा रहा है. आयुष्मान भारत के तहत भारत सरकार 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज भी कर रही है... 2014 से पहले केवल 7 एम्स थे... अब 16 नए एम्स हैं.