News Nation Logo

BREAKING

Banner

सिक्किम के CM प्रेम सिंह तमांग के खिलाफ SC में याचिका दायर

सिक्कम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. याचिका के मुताबिक भ्रष्टाचार के मामले में साल 2017 में दोषी करार दिए गए तमांग इस पद के लिए कानून अयोग्य हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 25 Jun 2019, 01:14:58 PM
Cm Prem Singh Tamang (फाइल फोटो)

Cm Prem Singh Tamang (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सिक्कम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. याचिका के मुताबिक भ्रष्टाचार के मामले में साल 2017 में दोषी करार दिए गए तमांग इस पद के लिए कानून अयोग्य हैं. हालांकि कोर्ट ने फिलहाल सुनवाई से मना करते हुए कहा है कि 10 दिन के अंदर मामला सुना जाएगा.

गौरतलब है कि सीएम तमांग पर आरोप है कि उन्होंने 1994 से 1999 के बीच सिक्किम के पशुपालन मंत्री रहते हुए साढ़े नौ लाख रुपये का घोटाला किया था. इस मामले में ट्रायल कोर्ट ने उन्हें दोषी करार देते हुए एक साल की कैद की सजा सुनाई थी. 

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट से कांग्रेस को लगा झटका, गुजरात में राज्यसभा की 2 सीटों के उपचुनाव पर दायर याचिका पर दिया ये आदेश

इस सजा पर सिक्किम हाईकोर्ट ने भी मुहर लगाई थी, जिसके बाद उन्हें 10 अगस्त,2017 से 10 अगस्त,2018 तक जेल में गुजारना पड़ा था. वहीं बता दें कि तमांग ने पिछले 27 मई को सिक्किम के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

First Published : 25 Jun 2019, 01:14:58 PM

For all the Latest States News, North East News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.