logo-image

मणिपुर: सांप्रदायिक तनाव के चलते दो जिलों में धारा-144 लागू, इंटरनेट सेवा 5 दिनों के लिए सस्पेंड

मणिपुर में सांप्रदायिक तनाव के बीच सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए इंटरनेट सेवा सस्पेंड कर दिया है. मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 5 दिनों तक सस्पेंड रहेंगी. बिष्णुपुर जिले में एक खास समुदाय के 4-5 युवकों ने एक वैन...

Updated on: 07 Aug 2022, 11:16 AM

highlights

  • मणिपुर के दो जिलों में सांप्रदायिक तनाव
  • गाड़ी फूंकने के बाद आमने-सामने दो समुदाय
  • दो जिलों में धारा-144 लागू, इंटरनेट 5 दिनों के लिए बंद

इंफाल:

मणिपुर में सांप्रदायिक तनाव के बीच सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए इंटरनेट सेवा सस्पेंड कर दिया है. मोबाइल इंटरनेट सेवाएं 5 दिनों तक सस्पेंड रहेंगी. बिष्णुपुर जिले में एक खास समुदाय के 4-5 युवकों ने एक वैन गाड़ी को फूंक दिया था, जिसके बाद तनाव का माहौल है. ये तनाव और न बढ़े, इसके लिए पूरे राज्य में 5 दिनों तक मोबाइल इंटरनेट सेवा सस्पेंड रहेगी. मणिपुर के स्पेशल सेक्रेटरी (होम) एच ज्ञान प्रकाश ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि दोनों समुदायों में तनाव को देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है. इसके अलावा बिष्णुपुर के साथ ही चूरचांदपुर जिले में अगले दो महीनों के लिए निषेधाज्ञा लागू करते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है. 

मणिपुर सरकार के गृह मंत्रालय ने कहा है कि इस अपराध की वजह से समुदायों में वैमनष्य फैल गया है, जिसके रोकने के लिए राज्य सरकार को कड़े कदम उठाने पड़ रहे हैं. इस बारे में शनिवार को सरकार ने आदेश जारी किया है. बताया जा रहा है कि फौगाक्चाओ इखांग में नेशनल हाइवे-2 पर तीन-चार लोगों ने गाड़ी फूंक दी थी, जिसकी वजह से टेंशन बढ़ गई है.