News Nation Logo
Banner

मिजोरम के मुख्यमंत्री ने पूर्वोत्तर के लोगों पर हमलों को लेकर चिंता जताई

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने कुछ राज्यों में पूर्वोत्तर के लोगों पर हमले की कथित घटनाओं और नस्ली भेदभाव के मुद्दे पर चिंता जताई. उन्होंने इस सिलसिले में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के हस्तक्षेप का अनुरोध किया ताकि दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई हो सके.

Bhasha | Updated on: 30 Mar 2020, 02:23:19 PM
racism

corona virus (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

आइजोल:

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने कुछ राज्यों में पूर्वोत्तर के लोगों पर हमले की कथित घटनाओं और नस्ली भेदभाव के मुद्दे पर चिंता जताई. उन्होंने इस सिलसिले में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के हस्तक्षेप का अनुरोध किया ताकि दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई हो सके. एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है जिसमें दिखाई दे रहा है कि पूर्वोत्तर के कुछ लोगों को किराने की एक दुकान पर कथित तौर पर घुसने से मना किया जा रहा है.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री ने रविवार को इस वीडियो को संलग्न करते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने कहा, 'मैं इस वीडियो को देखकर बहुत दुखी और हैरान हूं. मानवता का स्तर इतना नीचे कब हो गया.'

ये भी पढ़ें: हद हैः स्थिति सामान्य होते ही फिर हैवानियत पर उतारू चीनी, पढ़ें खास रिपोर्ट

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से इस मामले पर गौर करने और दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई किये जाने का अनुरोध किया है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'मैं नरेंद्र मोदी जी और अमित शाह जी से इस मामले को देखने का अनुरोध करता हूं.' जोरामथांगा ने इस वीडियो में मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो और अरुणाचल प्रदेश के उनके समकक्ष पेमा खांडू को टैग किया है. 

First Published : 30 Mar 2020, 02:23:16 PM

For all the Latest States News, North East News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×