News Nation Logo
Banner

सामाजिक कार्यकर्ता इरोम शर्मिला ने ब्रिटिश बॉयफ्रेंड संग रचाई शादी

सामाजिक कार्यकर्ता इरोम शर्मिला शादी के बंधन में बंध गयी,कोडाईकनाल में शर्मीला ने अपने बॉयफ्रेंड डेसमंड कोटिन्हो के साथ शादी रचाई।

News Nation Bureau | Edited By : Vinita Singh | Updated on: 18 Aug 2017, 12:06:37 AM
इरोम शर्मीला ने पति डेसमंड कोटिन्हो के साथ

इरोम शर्मीला ने पति डेसमंड कोटिन्हो के साथ

नई दिल्ली:

नार्थ ईस्ट के राज्यों में सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफस्पा) के खिलाफ 16 साल तक भूख हड़ताल पर रहने वाली वाली सामाजिक कार्यकर्ता इरोम शर्मिला शादी के बंधन में बंध गयी। गुरुवार को तमिलानाडु के कोडाईकनाल में शर्मिला ने अपने बॉयफ्रेंड डेसमंड कोटिन्हो के साथ शादी रचाई।

हालांकि उनकी इस शादी का तमाम सामाजिक संगठनों ने कड़ा विरोध किया था, लेकिन उन्होंने इस बात की परवाह नहीं की। उनके पति डेसमंड कोटिन्हो ब्रिटिश नागरिक है।

गुरुवार को शर्मिला ने कोडाईकनाल स्थित सब रजिस्टार कार्यालय में शादी की। नवदंपति ने दो महीने की कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद यह शादी की है। आयरन लेडी इरोम शर्मिला और डेसमंड कोटिन्हो को स्पेशल मैरिज एक्ट-1954 के तहत शादी करने की इजाजत दी गई।

यह शादी बिना किसी तामझाम के बेहद सादगी के साथ हुई। इसमें फिल्म मेकर दिव्या भारती मौजूद रहीं। सब-रजिस्ट्रार कार्यालय के एक कर्मचारी ने बताया कि, 'दोनों सुबह आए और औपचारिकताओं को पूरा किया। उन्होंने एक दूसरे को माला पहनाई।'

अफस्पा के खिलाफ भूख हड़ताल खत्म करने के इसी साल बाद शर्मिला ने चुनाव भी लड़ा था, जिसमें उन्हें सिर्फ 90 वोट मिले थे और बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था।

और पढ़ें: चंडीगढ़: 10 साल की रेप पीड़िता ने लड़की को दिया जन्म, सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात की याचिका की थी खारिज

First Published : 17 Aug 2017, 09:52:38 PM

For all the Latest States News, North East News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Irom Sharmila Manipur AFSPA

वीडियो