News Nation Logo
Banner

देश में पंजाब-महाराष्ट्र समेत पांच राज्यों में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के बाद तेलंगाना में भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 Apr 2020, 12:43:26 AM
corona virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल के बाद तेलंगाना में भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है. तेलंगाना में कोरोना वायरस के 503 मरीज सामने आए हैं, जिनमें से 96 लोग ठीक हो गए, जबकि 14 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कोरोना के 112 मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव, गहलोत ने मोदी को दिए ये सुझाव

पश्चिम बंगाल में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, ममता का ऐलान

पश्चिम बंगाल में 30 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन बढ़ गया है. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक के बाद इस बात का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन राज्य में 30 अप्रैल तक जारी रहेगा और सभी शैक्षणिक संस्थान 10 जून तक बंद रहेंगे. साथ ही उन्होंने लोगों से धार्मिक परंपराएं घरों में ही करने की अपील भी की है.

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन

इससे पहले महाराष्ट्र में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के मद्देनजर राज्य सरकार ने शनिवार को लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय लिया. इसकी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन में ढील दी जा सकती है, जबकि कुछ क्षेत्रों में उसे और कड़ा किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि 30 अप्रैल के बाद पाबंदियां पूरी तरह हटाने का निर्णय स्थिति के आधार पर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान- महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

पंजाब में एक मई तक बढ़ा Lockdown

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने शुक्रवार को बड़ा फैसला लिया है. पंजाब कैबिनेट ने राज्य में एक मई तक के लिए लॉकडाउन (Lockdown) या कर्फ्यू बढ़ाने की मंजूरी दे दी है. ओडिशा के बाद पंजाब दूसरा राज्य है, जिसने अपने राज्य में लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

सबसे पहले CM नवीन पटनायक ने ओडिशा में 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन

ओडिशा सरकार ने कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन (बंद) 30 अप्रैल तक बढ़ाने का बृहस्पतिवार को फैसला किया. लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने वाला वह पहला राज्य है. कोविड-19 के संकट को देखते हुए कई राज्यों ने केंद्र से बंद की अवधि बढ़ाने का आग्रह किया है. मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) ने यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान 17 जून तक बंद रहेंगे.

First Published : 11 Apr 2020, 09:26:37 PM

For all the Latest States News, North East News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो