News Nation Logo

दोस्त का अंतिम संस्कार अपने राज्य में हो, लॉकडाउन में की 3,000 किमी यात्रा

23 वर्षीय राफायल एवीएल मल्छनहिमा को अपने दोस्त की मौत के बाद करना पड़ा. उनके दोस्त विवियन लालरेम्सांगा की मौत संभावित रूप से दिल का दौरा पड़ने की वजह से 23 अप्रैल को चेन्नई में गई थी.

Bhasha | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Apr 2020, 05:18:38 PM
Lockdown

लॉकडाउन (Photo Credit: फाइल फोटो)

आइजोल:

दिल जहां ठहरा है, वहीं घर होता है, जीने के दौरान भी और मरने के बाद भी. कुछ ऐसी ही स्थिति का सामना 23 वर्षीय राफायल एवीएल मल्छनहिमा को अपने दोस्त की मौत के बाद करना पड़ा. उनके दोस्त विवियन लालरेम्सांगा की मौत संभावित रूप से दिल का दौरा पड़ने की वजह से 23 अप्रैल को चेन्नई में गई थी. देशव्यापी बंद की वजह से पहले ही उनके मन में कई तरह की चीजें चल रही थी लेकिन दोस्त की मौत ने स्थिति और भी खराब कर दी थी.

यह भी पढ़ेंः बॉलीवुड अभिनेता इरफान के निधन पर पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया, ट्वीट कर कही ये बात

लालरेम्सांगा के पोस्टमार्टम के बाद अधिकारियों ने मल्छनहिमा को सलाह दी कि वह चेन्नई में ही अपने दोस्त का अंतिम संस्कार करें यानी घर से 3,000 किलोमीटर दूर. बंद की वजह से यातायात के साधन बंद हैं. लालरेम्सांगा ने हाल ही में होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी की थी और वह सर्टिफिकेट लेने की प्रतीक्षा में थे लेकिन उनकी जिंदगी यहीं थम गई. उनका शव किराए के मकान के बाहर मिला था. चेन्नई में अधिकारियों ने बार-बाल मल्छनहिम से अपने दोस्त को यहीं कब्रिस्तान में दफनाने के लिए कहा लेकिन उनका दिल नहीं माना कि वह अपने दोस्त को यहां घर से दूर कहीं रख दें.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन में इरफान खान को किया गया सुपुर्द-ए-खाक, जनाजे में शामिल हुए 20 लोग

इसके बाद मिजोरम सरकार और चेन्नई मिजो वेलफेयर एसोसिएशन ने इस मामले में हस्तक्षेप की. इसी बीच दो एम्बुलेंस चालक मदद के लिए आए जो पहले असम में वाहन चला चुके थे. चार दिन तक लगातार यात्रा करने के बाद वह अपने दोस्त को लेकर मिजोरम पहुंच गए. मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने ट्वीट करके मल्छनहिमा का शुक्रिया अदा किया है. मल्छनहिमा को 14 दिन के लिए पृथक किया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Apr 2020, 05:18:38 PM

For all the Latest States News, North East News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Loekdown Cremination